1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: कोरोना संकट के दौरान बंद हुई अस्पतालों की खुलेगी ओपडी, मिलेगी बड़ी राहत

यूपी: कोरोना संकट के दौरान बंद हुई अस्पतालों की खुलेगी ओपडी, मिलेगी बड़ी राहत

Up Opd To Open Hospitals Closed During Corona Crisis Will Get Big Relief

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन के समय यूपी के अस्पतालों में ओपीडी की सुविधा को बंद कर दिया गया था। वहीं, अब अस्पतालों में ओपीडी की सुविधा को खोलने की तैयारी शुरू हो गयी है। ओपीडी सेवा कोविड प्रोटोकाल के तहत शुरू की जायेगी। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी ओपीडी सुविधा शुरू की जाए।

पढ़ें :- लव जिहाद पर सीएम योगी की चेतावनी, बोले-नहीं सुधरे तो निकलेगी राम नाम सत्य की यात्रा

इसके साथ ही आरोग्य मेला को शुरू करने पर विचार किया जा रहा है। इससे स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता में वृद्धि होगी। सीएम योगी आदित्यनाथ को अपने सरकारी आवास पर एक समीक्षा बैठक की। सीएम योगी ने अफसरों से कहा कि हाई रिस्क ग्रुप को केंद्रित कर ज्यादा से ज्यादा कोविड-19 के टेस्ट कराया जाए।

हाई रिस्क ग्रुप का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाए। इससे कोरोना के प्रसार को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में इंटीगेट्रेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर पूरी सक्रियता के साथ संचालित किए जाएं।

जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रतिदिन बैठक कर स्थिति की समीक्षा और आगे की रणनीति तय करें। यह बैठक सुबह कोविड अस्पताल में तथा शाम को इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में बुलाई जाए। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि डोर-टू-डोर सर्वे कार्य तेजी से संचालित किए जाएं।

पढ़ें :- यूपी: सीएम योगी ने राजभवन में सरदार पटेल की प्रतिमा का किया अनावरण

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...