1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी : ‘आपरेशन नेस्तनाबूद’ ने पकड़ी रफ्तार, अब माफिया और अपराधियों की खैर नहीं

यूपी : ‘आपरेशन नेस्तनाबूद’ ने पकड़ी रफ्तार, अब माफिया और अपराधियों की खैर नहीं

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपराधियों और भू माफियाओं के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। इसी अभियान के तहत बाहुबली और दबंग माफियाओं के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। इस बीच सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि सरकारी जमीनों पर माफियाओं और अपराधियों के कब्जे और संपत्तियों गिराई जा रहीं हैं। इसके साथ ही उनसे हर्जाना वसूला जा रहा है।

पढ़ें :- Adani Group की इस कंपनी का शेयर बन गया रॉकेट, जानें इसके पीछे क्या है बड़ी वजह?

योगी सरकार ने इस ऑपरेशन का नाम ‘नेस्तनाबूद’ दिया गया है। सीएम योगी के आदेश के बाद सरकार का ‘आपरेशन नेस्तनाबूद’ तेज हो गया है। यही वजह है कि अतीक अहमद, मुख़्तार अंसारी समेत यूपी के 25 से ज्यादा बाहुबली और माफियाओं के खिलाफ ऑपरेशन जारी है।

योगी सरकार की ताबड़तोड़ कार्रवाई से माफिया और अपराधी भयभीत हैं। अगर बात करें तो माफ़ियाओं और अपराधियों के ख़िलाफ़ अब तक 500 करोड़ से ज़्यादा की संपत्तियां ज़ब्त हो चुकी हैं। बता दें कि, यूपी सरकार की इस कार्रवाई में अकेले अतीक अहमद की 300 करोड़ की संपत्ति धराशाई हो चुकी है। इसके साथ ही मुख्तार और आजम की संपत्तियां भी ध्वस्त की जा चुकी है।

मुख़्तार और आजम के खिलाफ भी कार्रवाई जारी है
योगी सरकार में 25 से जयादा ऐसे मफियाओं के खिलाफ कार्रवाई जारी है, इस्लेम कुछ अहम नाम सपा के कद्दावर नेता आजम खान, बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी, सपा एमएलसी कमलेश पताहक, भदोही से विधायक विजय मिश्रा समेत तमाम वे लोग हैं जिनकी राजनीति में हनक देखने को मिली है।

 

पढ़ें :- Nagpur News : नागपुर में RSS मुख्यालय घेरने की कोशिश, तनाव के बाद धारा 144 लागू

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...