1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी पंचायत चुनाव: कम हाइट वाली अनिता ने यूपी पंचायत चुनाव में फाइट के लिए किया नामांकन

यूपी पंचायत चुनाव: कम हाइट वाली अनिता ने यूपी पंचायत चुनाव में फाइट के लिए किया नामांकन

उत्तर प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव में एक ढाई फीट की महिला ने नामांकन किया है। महिलाओं के लिए आरक्षित सीटों के साथ अनारक्षित सीटों पर भी महिलायें अधिक से अधिक नामांकन कर रही हैं। इससे ग्रामीण स्तर की राजनीति में महिलाओं की बढ़ती भागीदारी साफ—साफ नजर आ रही है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

जौनपुर। उत्तर प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव में एक ढाई फीट की महिला ने नामांकन किया है। महिलाओं के लिए आरक्षित सीटों के साथ अनारक्षित सीटों पर भी महिलायें अधिक से अधिक नामांकन कर रही हैं। इससे ग्रामीण स्तर की राजनीति में महिलाओं की बढ़ती भागीदारी साफ—साफ नजर आ रही है। इसी क्रम में ढाई फिट की एक महिला अनिता ने जौनपुर जिले के बदलापुर ब्लाक के वार्ड नम्बर 22 से जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नामाकंन किया है।

पढ़ें :- Madhya Pradesh Panchayat Election: मध्यप्रदेश में नहीं होंगे पंचायत के चुनाव, सरकार ने राज्यपाल को भेजा प्रस्ताव

इससे अनिता ने समाज को ये भी संदेश दिया है कि उसकी हाईट भले ही छोटी है लेकिन उसके हौसले बहुत बड़े हैं। नामाकंन कक्ष में मौजूद अधिकारी कर्मचारी उस समय दंग रह गये जब नामाकंन का समय समाप्त होने से चंद मिनट पहले अनीता नामाकंन कक्ष में पहुंची। पहले तो अधिकारियों ने सोचा शायद वह कोई फरियाद लेकर आयी है लेकिन जब उसने नामाकंन पत्र सौंपा तो अधिकारियों ने पूछ लिया कि आप क्यो चुनाव लड़ना चाहती हैं। अनीता ने अपना मकसद बताया तो रिटरनिंग आफिसर भी उसके कायल हो गये। अनीता नाम की ये महिला बहरा गांव की रहने वाली है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...