1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी पंचायत चुनाव : 20 जिलों में दूसरे चरण का मतदान सोमवार 19 अप्रैल को

यूपी पंचायत चुनाव : 20 जिलों में दूसरे चरण का मतदान सोमवार 19 अप्रैल को

यूपी के 20 जिलों में पंचायत चुनाव के लिये दूसरे चरण का आज शाम पांच बजे प्रचार खत्म हो जाएगा। इसके बाद अब सभी जिलों में सोमवार 19 अप्रैल को सुबह सात बजे मतदान शुरू हो जायेगा तथा शम 6 बजे तक चलेगा ।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ । यूपी के 20 जिलों में पंचायत चुनाव के लिये दूसरे चरण का आज शाम पांच बजे प्रचार खत्म हो जाएगा। इसके बाद अब सभी जिलों में सोमवार 19 अप्रैल को सुबह सात बजे मतदान शुरू हो जायेगा तथा शम 6 बजे तक चलेगा ।

पढ़ें :- UP Election 2022: सपा के पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्र पर FIR, बिना अनुमति निकाली रैली

यूपी पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार को होने वाले मतदान के लिए जिले में पोलिंग पार्टियों की रवानगी की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ब्लॉकों से रवाना होने वाली पोलिंग पार्टियों को लेकर कोविड-19 नियमों का कोई पालन नहीं हो रहा है। ब्लॉकों में स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं जहां से साजों सामान लेकर पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जाएगा। रविवार को सुबह से ही ब्लॉकों पर कार्मिक पहुंचने लगे हैं।

राज्य निर्वाचन आयोग ने कहा कि मतदान के लिये जितने लोग लाइन में होंगे सभी अपना वोट डाल सकेंगे । प्रचार खत्म होने के बाद चुनाव वाले जिलों में शराब,बीयर और भांग की दुकानें बंद कर दी गई जो कल शाम छह बजे मतदान खत्म होने के बाद ही खुलेंगी ।

आयोग ने कहा कि आज शाम तक मतदानकर्मी तथा पुलिस पार्टी सभी जिलों में पहुंच जायेंगी ।आयोग ने मतदान को स्वतंत्र,शांतिपूर्वक कराने के लिये सभी जिलाधिकारियों और पर्यवेक्षकों को आवश्यक निर्देश जारी कर दिये हैं ।

मुजप्फरनगर,बागपत,गौतमबुद्धनगर,बिजनौर,अमरोहा,बदायूं,एटा,मैनपुरी,कन्नौज,इटावा,ललितपुर,चित्रकूट,प्रतापगढ़, लखनऊ,लखीमपुर खीरी,सुलतानपुर,गोंडा,महराजगंज,वाराणसी और आजमगढ़ में कल चुनाव होना है ।

पढ़ें :- Corona Curfew: यूपी में रात्रि कालीन कोरोना कर्फ्यू समाप्त, सरकार ने किया ऐलान

इसके अलावा पहले चरण के नौ जिलों के 20 मतदान केन्द्र पर 21 अप्रैल को फिर से मतदान होगा । राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने आज कहा कि इन मतदान केन्द्रों पर गड़बड़ी की शिकायत मिली थी इसलिये फिर से मतदान कराया जा रहा है ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...