1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी पंचायत चुनाव : तीसरे चरण में 20 जिलों में 26 अप्रैल को डाले जायेंगे वोट

यूपी पंचायत चुनाव : तीसरे चरण में 20 जिलों में 26 अप्रैल को डाले जायेंगे वोट

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार के चुनाव को कोविड नियमों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही किसी भी तरह से पुनर्मतदान नहीं होने की सख्ती के बीच तीसरे चरण में बीस जिलों में 26 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे ।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार के चुनाव को कोविड नियमों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही किसी भी तरह से पुनर्मतदान नहीं होने की सख्ती के बीच तीसरे चरण में बीस जिलों में 26 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे ।

पढ़ें :- दिल्ली में लगातार घट रही है कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में 11684 नए मामले व 38 की मौत

निर्वाचन कार्यालय के अनुसार 746 जिला पंचायत,18530 क्षेत्र पंचायत तथा 14321 ग्राम पंचायत सदस्यों के चुनाव के लिये मतदान होगा । इसके लिये तीन करोड़ ,पांच लाख,71 हजार 613 मतदाता 49789 मतदान केन्द्रों पर मतदान करेंगे । राज्य के अमेठी, उन्नाव, औरैया, कनपुर देहात, कासगंज चंदौली, जालौन, देवरिया, पीलीभीत, फतेहपुर, फिरोजाबाद, बलरामपुर ,बलिया, बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, मिर्जापुर, शामली, सिद्धार्थनगर और हमीरपुर में मतदान होगा। मतदान सुबह 7 बजे शुरू होगा और शाम छह बजे तक चलेगा । जितने लोग लाइन में होंगे उन्हें वोट देने दिया जायेगा ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...