SC/ST एक्ट का विरोध कर रहे देवकीनंदन ठाकुर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

SC/ST एक्ट का विरोध कर रहे देवकीनंदन ठाकुर को पुलिस ने किया गिरफ्तार
SC/ST एक्ट का विरोध कर रहे देवकीनंदन ठाकुर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Up Police Arrested Devkinandan Thakur From Agra

आगरा। एससी एसटी एक्ट के खिलाफ चल रहे सवर्णों के आंदोलन की अगुवाई करने वाले देवकी नंदन ठाकुर को आगरा पुलिस ने नाटकीय अंदाज में मंगलवार दोपहर में हिरासत में लिया। वह आगरा में एससी एक्ट के खिलाफ आंदोलन के लिए रणनीति बनाने के लिए आगरा आए थे। वहां पुलिस ने इन्हें हिरासत में ले लिया।

एससीएसटी एक्ट के विरोध में कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर की सभा खंदौली के एक गांव में मंगलवार को प्रस्तावित थी। जिला प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने पर सभा स्थगित कर दी गई थी। देवकीनंदन ठाकुर खंदौली नहीं पहुंचकर आगरा पहुंचे और दोपहर 2 बजे कमलानगर सेंट्रल बैंक रोड स्थित होटल टेंपटेशन में प्रेसवार्ता की। इस बीच पुलिस ने उन्हें होटल में ही नजरबंद कर लिया। कथावाचक ठाकुर और पुलिस के बीच काफी कहासुनी हुई।

कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर की पीड़ा निकल के सामने आ गई। उन्होंने मीडिया से कहा कि सीएम योगी संत हैं और पीएम मोदी संत से कम नहीं है। उनके राज में कथाकारों के बोलने पर पाबंदी लगाई जा रही है। आजाद भारत में प्रेसवार्ता करना गुनाह हो गया है।

उन्हें कानून का सहयोग करने की बात कही और खंदौली जाने से इंकार किया। इसके बाद भी पुलिस की ज्यादती से परेशान दिखे। बताया जा रहा है कि पुलिस उन्हें और उनके समर्थकों को गिरफ्तार करके पुलिस लाइन ले गई है। यहां से कुछ घंटे बाद पुलिस कस्टडी में रिहा करने की सूचना मिल रही है।

आगरा। एससी एसटी एक्ट के खिलाफ चल रहे सवर्णों के आंदोलन की अगुवाई करने वाले देवकी नंदन ठाकुर को आगरा पुलिस ने नाटकीय अंदाज में मंगलवार दोपहर में हिरासत में लिया। वह आगरा में एससी एक्ट के खिलाफ आंदोलन के लिए रणनीति बनाने के लिए आगरा आए थे। वहां पुलिस ने इन्हें हिरासत में ले लिया। एससीएसटी एक्ट के विरोध में कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर की सभा खंदौली के एक गांव में मंगलवार को प्रस्तावित थी। जिला प्रशासन से अनुमति नहीं…