1. हिन्दी समाचार
  2. यूपी पुलिस कंप्यूटर टाइपिंग परीक्षा 11 जुलाई को

यूपी पुलिस कंप्यूटर टाइपिंग परीक्षा 11 जुलाई को

Up Police Computer Typing Test On 11th July 2019

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस कंप्यूटर टाइपिंग परीक्षा का इंतजार कर रहे तो आपके लिए अच्छी खबर है। आगामी 11 जुलाई को टाइपिंग परीक्षा की तारीख निर्धारित की है। अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र कल यानि 5 जुलाई से बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे।

पढ़ें :- Kylie Jenner ने शेयर की Halloween पार्टी की हॉट तस्वीरें, सोशल मीडिया पर मचा कोहराम

जानकारी के मुताबिक 11 जुलाई को ही शारीरिक मानक परीक्षा भी होगी। सभी परीक्षाएं अलग-अलग केंद्रों पर होगी। आपको बता दें कि इसी साल 9 मार्च को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने पुलिस के एसआई लिपिक, लेखा, गोपनीय सहायक संवर्ग के 760 और कम्प्यूटर ऑपरेटर ग्रेड ए के 666 पदों पर हुई भर्ती की ऑनलाइन लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी किया था।

रिजल्ट आने के बाद अभ्यर्थियों की टाइपिंग परीक्षा होनी थी लेकिन लोकसभा चुनाव और कई अन्य कारणों के चलते टाइपिंग परीक्षा टलती रही। ऑनलाइन लिखित परीक्षा में एसआई लिपिक, लेखा, गोपनीय सहायक संवर्ग के 760 पदों के सापेक्ष 1946 और कम्प्यूटर ऑपरेटर के 666 पदों के सापेक्ष 1603 अभ्यर्थियों को शार्टलिस्ट किया गया है। जानकारी के मुताबिक जिन लोगों को शार्टलिस्ट किया गया हैए उन्हीं लोगों को टाइपिंग परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...