जारी है यूपी पुलिस का ‘ऑपरेशन क्लीन’, नोएडा में मुठभेड़ के बाद तीन बदमाश अरेस्ट

up-police-encounter
जारी है यूपी पुलिस का 'ऑपरेशन क्लीन', नोएडा में मुठभेड़ के बाद तीन बदमाश अरेस्ट

Up Police Encounter With Criminals In Noida

नोएडा। यूपी पुलिस का ‘ऑपरेशन क्लीन’ जारी है। योगी सरकार की सख्ती के बाद पुलिस लगातार बदमाशों का सफाया कर रही है। इस साल के शुरुआती 10 दिनों में यूपी के अलग-अलग शहरों में पुलिस ने 7 एनकाउंटर को अंजाम दिया। इन मुठभेड़ों में पुलिस ने एक अपराधी को ढेर किया और करीब एक दर्जन बदमाश गिरफ्तार किए गए। नोएडा के सेक्टर-81 में कारोबारी से दो करोड़ की रंगदारी मांगने वाले तीन बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। दोनों तरफ से हुई फायरिंग में दो बदमाशों को गोली लगी है, जिन्हें जिला अस्पताल में एडमिट करवाया गया।

पुलिस के मुताबिक, बदमाश अलग-अलग मोबाइल नंबरों से कारोबारी को फ़ोन करते रहे और रंगदारी न देने पर अंजाम भुगतने की धमकी देते रहे। पुलिस ने इन सभी मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर लगाया। शनिवार रात करीब 8 बजे पुलिस को जानकारी मिली कि रंगदारी मांगने वाले नोएडा के सेक्टर 80 इलाके में है। पुलिस का दावा है कि जब बदमाशों की घेराबंदी की गई तो उन्होंने फायरिंग कर दी और फिर पुलिस ने भी जबाबी फायरिंग की।

फायरिंग में आज़ाद और विकास नाम के 2 बदमाशों को गोली लगी जबकि संजू नाम का शख्स पकड़ा गया, तीनो ही बदमाश मूल रूप से बागपत के रहने वाले है। संजू, विकास का बहनोई है और नोएडा में गढ़ी चौखंडी में किराए पर रहता है। सभी बदमाश उसी के पास आकर रुकते थे। इस घटना का मास्टर माइंड अरविंद ड्राइवर है जो कभी कारोबारी उमेश की गाड़ी चलाया करता था, उसे 2 साल पहले नौकरी से निकाल दिया गया था।

एसपी अरुण सिंह ने बताया कि इन बदमाशों ने कुछ समय पूर्व सेक्टर 81 में कारोबारी विवेक बिज तथा उनकी बेटी पल्लवी पर जानलेवा हमले का प्रयास किया था। इसके बाद इन बदमाशों ने उद्योगपति को फोन करके धमकी दी थी कि यदि उन्होंने दो करोड़ रुपए की रंगदारी नहीं दी तो उनकी हत्या कर दी जायेगी। उन्होंने बताया कि घायल दोनों बदमाशों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदमाशों के पास से चोरी की मोटरसाइकिल तथा अवैध हथियार बरामद किये गये हैं।

नोएडा। यूपी पुलिस का 'ऑपरेशन क्लीन' जारी है। योगी सरकार की सख्ती के बाद पुलिस लगातार बदमाशों का सफाया कर रही है। इस साल के शुरुआती 10 दिनों में यूपी के अलग-अलग शहरों में पुलिस ने 7 एनकाउंटर को अंजाम दिया। इन मुठभेड़ों में पुलिस ने एक अपराधी को ढेर किया और करीब एक दर्जन बदमाश गिरफ्तार किए गए। नोएडा के सेक्टर-81 में कारोबारी से दो करोड़ की रंगदारी मांगने वाले तीन बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार…