1. हिन्दी समाचार
  2. यूपी पुलिस को मिला सबसे भव्य थाना

यूपी पुलिस को मिला सबसे भव्य थाना

Up Police Gets Its First Hitech And Biggest Police Station

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के सबसे आधुनिक और सबसे बड़े थाने का सोमवार को उद्घाटन किया गया। यह थान राजधानी लखनऊ का विभूतिखण्ड है। डीजीपी ओपी सिंह ने शाम करीब पांच बजे विभूतिखण्ड थाने के इस भव्य भवन का उद्घाटन किया।
आवास विकास परिषद ने इस थाने का निर्माण काम एक फरवरी 2016 को शुरू किया था।

पढ़ें :- नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली भारत के दौरे पर आएंगे, क्या सुधरेंगे रिश्ते?

26 मार्च को आवास विकास ने तीन मंजिल थाने के भवन को पूरी तरह बनाकर तैयार कर दिया। इसके बाद भवन को पुलिस विभाग के हैण्डओवर कर दिया गया। मार्च से लेकर अब तक इस थाने को पूरी तरह आधुनिक बनाया गया। 644.2 लाख रुपये की लागत से विभूतिखण्ड थाने का तैयार किया गया।

सोमवार को प्रदेश पुलिस के मुखिया डीजीपी ओपी सिंह ने इस थाने का उद्घाटन किया। इस मौके पर पुलिस विभाग के लोग, आवास विकास के डायरेक्टर सहित जनता के लोग शामिल रहे। उद्घाटन समारोह के दौरान बोलते हुए डीजीपी ने सबसे पहले आवास विकास के अधिकारियों और फिर पुलिस के लोगों को इस थाने की शुरुआत के लिए शुभकामना दी।

भव्य भवन की तरह आचरण भी भव्य होना चाहिए
अपने संबोधन में डीजीपी ने बताया कि प्रदेश पुलिस में विभूतिखण्ड थाना पहला ऐसा थाना है जो इतना भव्य है। इस थाने में इंस्पेक्टर से लेकर एसएसआई, महिला दारोगा ,इंवेटिगेशन रूम, जिम, कैंटिग, बैरक, रेस्ट रूम जैसी सारी सुविधाएं मुहïैय्या करायी गयी हैं। डीजीपी ने इस मौके पर कहा कि थाने के भव्य भवन की तरह यहां तैनात पुलिस वालों का जनता के प्रति आचरण भी उतना भी भव्य होना चाहिए। उन्होंने कहा जिस तरह विभूतिखण्ड थाने की बिल्डिंग पुलिस के लिए मिसाल है, ऐसी ही काम भी पुलिस वालों को भी करना होगा ताकि वह भी मिसाल बने। उद्घाटन के समारोह में आवास विकास के डायरेक्टर एके शुक्ला, एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी सहित लखनऊ पुलिस के तमाम अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

पढ़ें :- 4 दिसंबर का राशिफल: इस राशि के जातकों को रखना होगा सेहत का ध्यान, जानिए बाकी राशि का हाल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...