हफ्ते में एक दिन ‘खादी’ में दिखेगी ‘खाकी’, सीएम योगी को भेजा गया प्रस्ताव

लखनऊ। मोदी सरकार की खादी को बढ़ावा देने की पहल में उत्तर प्रदेश भी शामिल हो गया है। योगी सरकार को एक प्रस्ताव भेजा गया है, जिसमें यूपी पुलिस को हफ्ते में एक दिन 'खादी की वर्दी' पहनने का जिक्र किया गया है। सूबे के पुलिस महकमे के मुखिया डीजीपी सुलखान सिंह ने भी इस व्यवस्था पर अपनी हामी भर दी है। सूत्रों की मानें तो जल्द ही योगी सरकार इस प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा सकती है। इस व्यवस्था…

लखनऊ। मोदी सरकार की खादी को बढ़ावा देने की पहल में उत्तर प्रदेश भी शामिल हो गया है। योगी सरकार को एक प्रस्ताव भेजा गया है, जिसमें यूपी पुलिस को हफ्ते में एक दिन ‘खादी की वर्दी‘ पहनने का जिक्र किया गया है। सूबे के पुलिस महकमे के मुखिया डीजीपी सुलखान सिंह ने भी इस व्यवस्था पर अपनी हामी भर दी है। सूत्रों की मानें तो जल्द ही योगी सरकार इस प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा सकती है।

इस व्यवस्था को लागू कराने के लिए खादी और ग्रामोद्योग आयोग के अध्यक्ष विनय कुमार सक्सेना ने खुद कदम बढ़ाए हैं और डीजीपी खुद इस व्यवस्था को लेकर खासा सक्रिय नजर आ रहे हैं। वहीं सक्सेना ने कहा, यूपी पुलिस के अलावा वे कोशिश करेंगे कि अन्य सरकारी कर्मचारियों के लिए भी एक दिन खादी के कपड़े पहनने की ऐच्छिक व्यवस्था लागू हो।

{ यह भी पढ़ें:- हिस्ट्रीशीटर से 'सेटेलमेंट' का ऑडियो वायरल, थाना प्रभारी बोला- बचने के लिए BJP नेता को मैनेज करो }

डीजीपी सुलखान सिंह ने जिले के सभी जोन के आईजी और एडीजी को पत्र लिखकर सुझाव मांगा है। जल्द ही यूपी में पुलिसकर्मी सप्ताह में एक दिन खादी की वर्दी पहने नजर आएंगे।

{ यह भी पढ़ें:- यूपी में नहीं थम रही दरिंदगी,अब अमेठी में गर्भवती महिला से गैंगरेप }

Loading...