1. हिन्दी समाचार
  2. यूपी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पुलिसकर्मियों की हत्या कर फरार 3 में से 1 कैदी मुठभेड़ में ढेर

यूपी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पुलिसकर्मियों की हत्या कर फरार 3 में से 1 कैदी मुठभेड़ में ढेर

Up Police Killed A Absconder Criminal In Amroha Criminal Has Been Identified As Kamal Sambhal Killing

By रवि तिवारी 
Updated Date

लखनऊ। चंदौसी कोर्ट से बुधवार को मुरादाबाद जेल आते वक्त दो सिपाहियों की हत्या कर भागे तीन बंदियों में से एक कमल शनिवार को पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी जख्मी हुआ है, जिसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस का कहना है कि मारे गए अपराधी की पहचान कमल के रूप में हुई है। कमल उन फरार कैदियों में से एक था, जो संभल में पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद भाग गए थे। वहीं, अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

पढ़ें :- IPL 2020: आउट करने पर हार्दिक पांड्या से भिड़े क्रिस मौरिस, फिर जानिए क्या हुआ

कमल के बाद पुलिस को धर्मपाल और शकील की तलाश है। दोनों कैदियों पर पुलिस ने ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम रखा है। अमरोहा पुलिस के मुताबिक आदमपुर थाना इलाके में कुछ बदमाशों के छिपे होने की सूचना मिली थी। बदमाशों की घेराबंदी की गई तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश को गोली लग गई। घायल बदमाश को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। मुठभेड़ में एक सिपाही को भी गोली लगी है जिसे अमरोहा के जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है।

इकराम हत्याकांड के आरोपी हैं फरार कैदी

फरार होने वाले कैदी मुरादाबाद में 2014 में हुए चर्चित इंजीनियर इकराम हत्याकांड के आरोपी हैं। तीनों कैदियों की पहचान शकील, धर्मपाल और कमल के रूप में हुई है। कमल ने साल 2014 कार में लिफ्ट देने के बहाने इंजीनियर इकराम का अपहरण किया था और 20 लाख की फिरौती लेने के बाद इंजीनियर इकराम की हत्या कर दी थी।

20 जुलाई को तीनों को होनी थी सजा

पढ़ें :- पाकिस्तान का सबसे बड़ा कुबूलनामा: मंत्री फवाद बोले-पुलवामा हमला इमरान सरकार की बड़ी कामयाबी

मुरादाबाद पुलिस ने इंजीनियर की हत्या के आरोप में शकील, धर्मपाल, कमल समेत 5 आरोपियों को जेल भेजा था। इंजीनियर हत्याकांड का मामला मुरादाबाद कोर्ट में चल रहा है। 20 जुलाई को इस मामले में कोर्ट का फैसला आना था। फैसले में तीनों आरोपियों को सजा होनी निश्चित थी। इसी सजा से बचने के लिए तीनों ने फरार होने का प्लान बनाया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...