1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 5G network ट्रॉयल के रेडिएशन से मौतों की अफवाह फैलाई तो यूपी पुलिस करेगी सख्त कार्रवाई

5G network ट्रॉयल के रेडिएशन से मौतों की अफवाह फैलाई तो यूपी पुलिस करेगी सख्त कार्रवाई

यूपी में 5 जी नेटवर्क के ट्रॉयल के रेडिएशन से लोगों की मौतों की अफवाह फैलाई जा रही है। यह अफवाह सोशल मीडिया के प्लेटफार्म फेसबुक, व्हाट्सएप और फोन के माध्यम से भी फैलाई जा रही है। कुछ कॉल रिकॉर्डिंग वायरल हो रही हैं, जिसमें बनारस के एक युवक की बिहार के किसी व्यक्ति से बात सुनाई देती है, जिसमें 5G टावर के टेस्टिंग से लोगों की मौत की बात कही जाती है। यह कॉल रिकॉर्डिंग फर्जी है और पुलिस इसे अफवाह बता रही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी में 5 जी नेटवर्क के ट्रॉयल के रेडिएशन से लोगों की मौतों की अफवाह फैलाई जा रही है। यह अफवाह सोशल मीडिया के प्लेटफार्म फेसबुक, व्हाट्सएप और फोन के माध्यम से भी फैलाई जा रही है। कुछ कॉल रिकॉर्डिंग वायरल हो रही हैं, जिसमें बनारस के एक युवक की बिहार के किसी व्यक्ति से बात सुनाई देती है, जिसमें 5G टावर के टेस्टिंग से लोगों की मौत की बात कही जाती है। यह कॉल रिकॉर्डिंग फर्जी है और पुलिस इसे अफवाह बता रही है।

पढ़ें :- Former IPS Amitabh Thakur गिरफ्तार, रेप पीड़िता आत्महत्या के मामले में UP Police की बड़ी कार्रवाई
Jai Ho India App Panchang

इसको लेकर एडीजी एलओ प्रशांत कुमार ने सभी जिला कप्तानों और पुलिस कमिश्नरों को निर्देश जारी किया है। जिसके बाद मुख्यालय से आदेश जारी हुआ है कि ऐसी अफवाहों पर सख्त कार्रवाई की जाए। वहीं यूपी के फतेहपुर, सिद्धार्थ नगर, गोरखपुर ,सुल्तानपुर के कुछ गांवों में भी 5G टावर टेस्टिंग से लोगों की मौत की खबरें फैलाई जा रही हैं और लोगों से अपील की जा रही है कि 5G टावर को बंद कराएं उसे उखाड़ फेंकें। एडीजी एलो के निर्देश के मुताबिक सभी जिला कप्तानों को एलआईयू और इंटेलिजेंस को सक्रिय करते हुए सोशल मीडिया पर सतर्क नजर बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही ऐसी सूचनाओं के प्रचार-प्रसार पर रोक के साथ ही ऐसी सूचनाओं को फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल है मौतों की अफवाह

बीते दिनों सोशल मीडिया में ऑडियो रिकॉर्डिंग और संदेश वायरल हो रहे हैं जिसमें 5G नेटवर्क के ट्रायल के रेडिएशन से लोगों की मौत की बात कही जा रही है। कुछ संदेश में इटली में कोविड से मरे लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेडिएशन से मौत की अफवाह भी फैलाई जा रही है, इन सभी अफवाहों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

पढ़ें :- Mathura: बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े व्यापारी से लूटे एक करोड़ पांच लाख रुपये
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...