वाह रे यूपी पुलिस! शव पर बोरियां डाल कर दिया अंतिम संस्कार, वीडियो वायरल

Up Policemen Burn Unknown Dead Body

लखनऊ। यूपी पुलिस अपने अजब-गज़ब कारनामों के चलते अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है। कभी लॉं एंड ऑर्डर को लेकर तो कभी शराब पीकर सरेराह खाकीधारी पुलिस महकमे की साख को बट्टा लगाते नजर आ जाते हैं। ताजा मामला बदायूं जिले का है, जहां बीते चार दिन पहले एक अज्ञात युवक का शव बरामद हुआ था, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि भी हो गयी थी लेकिन शव की शिनाख्त ना हो पाने की वजह से उसका अंतिम संस्कार पुलिस द्वारा ही किया जाना था। मृतक के अंतिम संस्कार का एक वीडियो सोशल साइट पर खूब शेयर किया जा रहा है, वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि लाश पर प्लास्टिक की बोरियां रखकर उसे जला दिया गया। यूपी पुलिस के इस कारनामे की आलोचना जमकर सोशल साइट्स पर की जा रही है, वहीं आला-अधिकारी मामले की जांच की बात कर रहे हैं।


ये है मामला—

मामला बदायूं जिले का है। यहां बीते चार दिन पहले बिसौली थाना क्षेत्र में ईंट भट्ठे के पास एक युवक का शव बरामद हुआ था। पुलिस ने युवक की शिनाख्त कराने का प्रयास किया लेकिन उसकी पहचान नहीं हो पाई थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की पुष्टि की गई थी।




मृतक का अंतिम संस्कार कराने के लिये बिसौली थाने के दो पुलिसवालों ने दो मजदूरों की मदद ली और बाद में लाश को पोस्टमॉर्टम हॉउस से थोड़ी दूर ले गए। जहां पुलिसकर्मियों ने कुछ लकड़ियां और प्लास्टिक की बोरियां डालकर जला दिया। इस घटना का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वॉयरल कर दिया।


क्या कहते हैं जिम्मेदार—

एसपी बदायूं चंद्र प्रकाश का कहना है कि मामले में कौन लोग शामिल हैं, इसकी जांच कराई जाएगी। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

लखनऊ। यूपी पुलिस अपने अजब-गज़ब कारनामों के चलते अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है। कभी लॉं एंड ऑर्डर को लेकर तो कभी शराब पीकर सरेराह खाकीधारी पुलिस महकमे की साख को बट्टा लगाते नजर आ जाते हैं। ताजा मामला बदायूं जिले का है, जहां बीते चार दिन पहले एक अज्ञात युवक का शव बरामद हुआ था, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि भी हो गयी थी लेकिन शव की शिनाख्त ना हो पाने की वजह से उसका अंतिम संस्कार पुलिस…