1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: लाइन हाजिर थानेदार के विदाई समारोह में जमकर थिरके पुलिसकर्मी, 15 सस्पेंड

यूपी: लाइन हाजिर थानेदार के विदाई समारोह में जमकर थिरके पुलिसकर्मी, 15 सस्पेंड

ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांन के दौरान हंगामे को लेकर थानेदार को लाइन हाजिर कर दिया गया। वहीं, थानेदार के विदाई समारोह के दौरान पुलिसवालों ने जमकर डांस किया। सोशल मीडिया पर डांस का वीडियो वायरल होते ही हड़कंप मच गया। इसके बाद बस्‍ती के एसपी ने इंस्‍पेक्‍टर समेत 15 पुलिसकर्मियों को सस्‍पेंड कर दिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

बस्ती। ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांन के दौरान हंगामे को लेकर थानेदार को लाइन हाजिर कर दिया गया। वहीं, थानेदार के विदाई समारोह के दौरान पुलिसवालों ने जमकर डांस किया। सोशल मीडिया पर डांस का वीडियो वायरल होते ही हड़कंप मच गया। इसके बाद बस्‍ती के एसपी ने इंस्‍पेक्‍टर समेत 15 पुलिसकर्मियों को सस्‍पेंड कर दिया है।

पढ़ें :- यूपी: ब्राह्मण वोटर्स क्यों हो गए खास, अखिलेश यादव को भी आई याद, बागी बलिया से शुरू करेंगे अभियान

इन सभी के खिलाफ बस्‍ती के गौर थाने में कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत मुकदमा भी दर्ज कराया गया है। बता दें कि, गुरुवार को ब्लॉक प्रमुख के नामांकन के दौरान बस्ती में जमकर हंगामा हुआ। इस हंगामे की कई तस्‍वीरें उस दिन सामने आई थीं। कई स्‍थानों पर पुलिसकर्मियों के सामने ही जमकर मारपीट भी हुई।

इसी दौरान कुछ लोग गौर ब्‍लॉक का गेट ढकेलकर अंदर घुस गए। इसके बाद पुलिस ने वहां लाठीचार्ज किया। बाद में डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे। गुरुवार की देर शाम एसपी आशीष श्रीवास्तव ने शांति व्यवस्था कायम न रख पाने के आरोप में प्रभारी निरीक्षक शमशेर बहादुर सिंह को लाइन हाजिर कर दिया था। पुलिस की मौजूदगी में बवाल होने के बाद मुकदमा भी दर्ज किया गया।

थानेदार के लाइन हाजिर होने के अगले दिन यानी शुक्रवार को स्थानीय लोगों और पुलिस कर्मियों ने विदाई समारोह का आयोजन किया। इस समारोह में बैंड बाजा की धुन पर पुलिसवाले जमकर थिरके। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में थाने के सिपाही और दारोगा वर्दी में जुलूस निकालकर जयकारा और डांस करते दिखे।

पुलिसवालों को इस हाल में देखकर लोगों के बीच विभाग के अनुशासन को लेकर चर्चा शुरू हो गई। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आईजी और एसपी को इसकी जानकारी मिली। इसके बाद तत्‍काल कार्रवाई की गई।

पढ़ें :- सीएम योगी, बोले- अयोध्या वैश्विक टूरिज्म हब के साथ ही एजुकेशन व स्वास्थ्य सुविधाओं का केन्द्र बनेगी

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...