1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी की राजनीति मुस्लिम यादव फैक्टर के इर्द-गिर्द नहीं घूमेगी, सबकी भागीदारी जरूरी होगी : ओवैसी

यूपी की राजनीति मुस्लिम यादव फैक्टर के इर्द-गिर्द नहीं घूमेगी, सबकी भागीदारी जरूरी होगी : ओवैसी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सरगर्मी बढ़ती जा रही है। राजनीतिक दलों ने चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने के ऐलान के साथ ही सियासत में गर्माहट को बढ़ा दिया है। ओवैसी सुभासपा के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर के साथ मिलकर यूपी में संकल्प भागीदारी मोर्चा के तहत चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सरगर्मी बढ़ती जा रही है। राजनीतिक दलों ने चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने के ऐलान के साथ ही सियासत में गर्माहट को बढ़ा दिया है। ओवैसी सुभासपा के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर के साथ मिलकर यूपी में संकल्प भागीदारी मोर्चा के तहत चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं।

पढ़ें :- यूपी: क्लास में शराब पीते मास्टर साहब,आप भी देखिए वीडियो

आज अपने एक दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे ओवैसी ने लखनऊ के एक होटल में संकल्प भागीदारी मोर्चा की बैठक की। इस बैठक में ओमप्रकाश राजभर मौजूद रहें वहीं, मीडिया से बात करते हुए ओवैसी ने कहा कि यूपी की सियासत अब सिर्फ मुस्लिम यादव फैक्टर के इर्द—गिर्द नहीं घूमेगी। सबकी भागीदारी जरूरी होगी। ओमप्रकाश राजभर ने कहा की भागीदारी संकल्प मोर्चा के पास अभी 10 दल के लोग हैं।

हमारी सोच साफ है कि जनता को उनके अधिकार दिलाना है। सीटों के बंटवारे पर चल रही खबरों का खंडन करते हुए ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि मोर्चा में अभी सीटों के बंटवारे पर कुछ भी तय नहीं हुआ है। अभी 100 या 50 सीट जैसा कुछ नहीं है। हम सीटों के बंटवारे पर फाइनलाइजेशन कर रहे हैं।

इस दौरान ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि सत्ता में आने के बाद वह घरेलू बिजली बिल को माफ करेंगे। साथ ही सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट को लागू करने के साथ ही गरीबों को मुफ्त इलाज दिए जाने पर भी हमारा मोर्चा काम करेगा। ओवैसी ने कहा, “यूपी में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के अलावा संकल्प भागीदारी मोर्चा एक विकल्प बनकर उभरेगा।

 

पढ़ें :- PFI के बैन और जुमे की नमाज के मद्देनजर यूपी में अलर्ट, लखनऊ में टीले वाली मस्जिद के बाहर तैनात की गई फोर्स

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...