1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान कई जिलों में बवाल, पुलिस ने संभाला मोर्चा

यूपी: ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान कई जिलों में बवाल, पुलिस ने संभाला मोर्चा

उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए मतदान जारी है। सुबह 11 बजे से प्रदेश की 476 क्षेत्र पंचायतों में अध्यक्ष पद के लिए मतदान चल रहा है। मतदान के बाद 1,174 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। शुक्रवार को नामांकन वापसी के अंतिम दिन 349 क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित हुए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए मतदान जारी है। सुबह 11 बजे से प्रदेश की 476 क्षेत्र पंचायतों में अध्यक्ष पद के लिए मतदान चल रहा है। मतदान के बाद 1,174 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। शुक्रवार को नामांकन वापसी के अंतिम दिन 349 क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित हुए।

पढ़ें :- मुरादाबाद: पलायन पर मजबूर हुए कई हिंदू परिवार, एक समुदाय विशेष पर लगाया ये गंभीर आरोप

वहीं, आज 3 बजे तक मतदान होगा, जिसके बाद परिणाम घोषित किए जायेंगे। वहीं, ब्लॉक प्रमुख चुनाव में गहमागहमी मची हुई है। चुनाव के दौरान भी कई जगहों पर बवाल की खबरें आ रहीं हैं। हालांकि, यूपी सरकार का दावा है कि चुनाव के लिए भारी संख्या पुलिस की तैनात की गयी है।

बता दें कि, सहारनपुर में आज नकुड़, सरसावा, देवबंद, साढ़ौली कदीम, नागल और रामपुर मनिहारान ब्लाक प्रमुख पदों के लिए मतदान हो रहा है। इन सभी ब्लाक कार्यालय पर सुरक्षा के लिहाज से सुबह से ही पुलिस तैनात कर दी गई है।

ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है। वहीं, हमीरपुर के सुमेरपुर ब्लाक में सपा प्रत्याशी जयनारायण यादव की गाड़ी में भाजपा समर्थकों ने की तोड़फोड़, सपा प्रत्याशी के भाई के साथ मारपीट की। इसके साथ ही मऊ के छह ब्लॉक में प्रमुख पद के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी। दोहरीघाट ब्लॉक में मतदाताओं की लंबी कतार। दोहरीघाट में कस्बे को पूरी तरह से पुलिस ने सील कर दिया है। किसी भी आम आदमी को आने-जाने की इजाजत नहीं है।

 

पढ़ें :- राजधानी की सड़क पर युवती के हाईवोल्टेज ड्रामा की एक और वीडियो वायरल, ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा है #ArrestLucknowGirl

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...