अमेठी केजीबीवी में ‘अव्यवस्था का अंधेरा’

अमेठी केजीबीवी में 'अव्यवस्था का अंधेरा'

अमेठी: बकाया वसूली को लेकर बिजली विभाग ने सख्त रुख अपना लिया है। बिजली बिल जमा न करने वाले विभिन्न विभागों के कार्यालय के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। इसी क्रम में अमेठी के शुकुलबाज़ार स्थित कस्तूरबा गांधी आवसीय बालिका विद्यालय का कनेक्शन काट दिया गया। मंगलवार को पूरी रात विद्यालय परिसर में उजाले पर ग्रहण लगा रहा जिससे छात्राओं की पढ़ाई बाधित रही।

बिजली विभाग की ओर से सभी सरकारी विभागों से कहा गया है कि वे अपने बिल जमा कर दें वरना उनके कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

{ यह भी पढ़ें:- जमीनी रंजिश में खूनी तांडव, फायरिंग से आधा दर्जन घायल, दो की हालत नाजुक }

उजाले की तस्वीर गढ़ने वाले अंधेरे से लड़ रही –

उजाले की तस्वीर गढ़ने को बच्चियां अंधेरे से लड़ रही हैं परिक्षाओं की तैयारी के दौर में बिजली कटौती छात्राओं के सपनों पर सजा जैसी लग रही है। बिजली कनेक्शन कट होने से लैम्प का धुंधला उजाला ही अब छात्राओं के लिए एकमात्र सहारा बना हुआ है।

{ यह भी पढ़ें:- अमेठी में मुस्लिम महिलाओं का रिएक्शन- 'गुजरात में Vote For Modi-Vote For BJP' }

अब आलम यह है कि बिजली विभाग द्वारा परिसर की बिजली काटने के बाद विद्यालय के आस पास अंधेरा हो गया है केजीबीवी शुकुलबाज़ार के एक अध्यापक ने बताया कि अब तो इन्वर्टर की बैटरी भी डिस्चार्ज हो रही है जिससे अब तो हमे दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है ।

छात्राओं की पढ़ाई हो रही प्रभावित –

केजीबीवी के वार्डन अंजू सिंह ने बताया कि स्कूल में बाउंड्रीवाल नहीं होने से काफी समस्याएं हो रही है छात्राओं की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है स्कूल की छुट्टी के बाद व रात में यह असामाजिक तत्वों का डर बना रहता है इन सभी समस्याओं की जानकारी उच्च अधिकारियों को दे दिया गया है।

{ यह भी पढ़ें:- 'इज्जतघर' ना होने से 'पिया के घर' आने से इनकार }

रिपोर्ट@राम मिश्रा/अखिलेश शुक्ला

Loading...