यूपी राज्यसभा चुनाव: अखिलेश को समर्थन के दावे के बाद सीएम योगी से मिले राजा भैया

cm yogi raja bhaiya, यूपी राज्यसभा चुनाव
यूपी राज्यसभा चुनाव: सपा को समर्थन कर रहे राजा भैया, सीएम योगी से की मुलाकात

लखनऊ। यूपी में राज्यसभा की 10 सीटों पर मतदान जारी है। इस बीच चुनावी समीकरण तेजी से बदल रहे हैं। कुंडा से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह ‘राजा भैया’ ने समाजवादी पार्टी के पक्ष में मतदान करने की बात कही है। राजा भैया ने कहा, “मैं समाजवादी पार्टी के प्रत्यासी को समर्थन करूंगा, बसपा को तो बिलकुल भी समर्थन नहीं दूंगा। मैं जया बच्चन को अपना वोट दूंगा।”

राजा भैया का बयान सामने आते ही सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्हे ‘धन्यवाद’ किया है। कांटे की लड़ाई में राजा भैया का वोट काफी अहम है। शुक्रवार को राजा भैया ने ट्विटर पर लिखा कि वह अखिलेश के साथ हैं लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि वह बीएसपी के साथ हैं। माना जा रहा है कि उनके साथ एक और निर्दलीय विधायक का समर्थन है, ऐसे में उनके मतदान को लेकर सस्पेंस बना हुआ है।

{ यह भी पढ़ें:- शिलान्यास से पहले अखिलेश ने की प्रेसवार्ता, कहा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे है हमारी योजना }

वहीं अभी तक बीजेपी के फेवर में एसपी विधायक नितिन अग्रवाल और बसपा विधायक अनिल सिंह ने क्रॉस वोटिंग की है। वहीं, निषाद पार्टी के विजय मिश्रा ने भी वोट डाला है।

सीएम योगी से मिलने पहुंचे राजा भैया-

वहीं खबर आ रही है कि राजा भैया बीजेपी समर्थित विधायक अनिल अग्रवाल के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाक़ात करने पहुंचे हैं। सीएम योगी से मुलाक़ात के बाद उन्होने कहा कि जो कहा था वही किया। उन्होने वोटिंग को लेकर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

{ यह भी पढ़ें:- अखिलेश यादव के सरकारी आवास में तोड़फोड़ की जांच के लिए कमेटी गठित }

लखनऊ। यूपी में राज्यसभा की 10 सीटों पर मतदान जारी है। इस बीच चुनावी समीकरण तेजी से बदल रहे हैं। कुंडा से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह 'राजा भैया' ने समाजवादी पार्टी के पक्ष में मतदान करने की बात कही है। राजा भैया ने कहा, "मैं समाजवादी पार्टी के प्रत्यासी को समर्थन करूंगा, बसपा को तो बिलकुल भी समर्थन नहीं दूंगा। मैं जया बच्चन को अपना वोट दूंगा।" राजा भैया का बयान सामने आते ही सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश…
Loading...