1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कोरोना की तीसरी लहर से पहले यूपी तैयार, पीकू-नीकू की स्थापना का कार्य तेज़ी से करें : सीएम योगी

कोरोना की तीसरी लहर से पहले यूपी तैयार, पीकू-नीकू की स्थापना का कार्य तेज़ी से करें : सीएम योगी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लोकभवन में कोविड-19 प्रबंधन, वैक्सिनेशन और तीसरी लहर से बचाव हेतु तैयारियों पर विस्तृत चर्चा की। योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोरोना की संभावित तीसरी लहर के लिए कोविड-19 प्रबंधन के लिए गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ मीटिंग की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लोकभवन में कोविड-19 प्रबंधन, वैक्सिनेशन और तीसरी लहर से बचाव हेतु तैयारियों पर विस्तृत चर्चा की। योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोरोना की संभावित तीसरी लहर के लिए कोविड-19 प्रबंधन के लिए गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ मीटिंग की। इस मीटिंग में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना प्रबंधन, कोरोना का टीकाकरण और कोरोना की संभावित तीसरी लहर की तैयारियों पर आधिकारियों से चर्चा की है।

पढ़ें :- Lucknow News : स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा यात्रा के दौरान दो गुटों में पत्थरबाजी, पुलिस बोली- स्थिति नियंत्रण में

सीएम योगी ने बैठक में बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से पीकू-नीकू की स्थापना का कार्य तेजी से करने के निर्देश दिया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘अब तक केवल मेडिकल कॉलेजों में पीडियाट्रिक आईसीयू आइसोलेशन बेड की संख्या 6,400 से अधिक हो गई है। सभी जिलों में इस कार्य को शीर्ष प्राथमिकता दी जानी चाहिए। इसकी संबधित अधिकारियों के द्वारा दैनिक समीक्षा की जानी चाहिए। सीएम योगी आदित्यनाथ-फोटो सोशल मीडिया सरकार कोरोना की तीसरी लहर के लिए समुचित व्यवस्थांए कर रही

वहीं, ACS सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि ‘संभावित तीसरी लहर से सबका बचाव करने के लिए प्रदेश सरकार समुचित व्यवस्थाएं कर रही है। प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में 6,000 से अधिक व सरकारी अस्पतालों में 1,300 से अधिक पीकू बेड की व्यवस्था की जा चुकी है।’ 4 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगाई जा चुकी है वैक्सीन बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अवगत कराया गया कि अब तक प्रदेश में 4.03 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं। 3.38 करोड़ से अधिक लोगों ने कम से कम कोविड की एक खुराक ले ली है। यह किसी एक राज्य द्वारा किया गया सर्वाधिक वैक्सीनेशन है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोविड टीकाकरण की रफ़्तार तेज गति से संचालित है। अब तक वैक्सीन की कुल 4.3 करोड़ से अधिक डोज लगाई जा चुकी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...