1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP School Reopen : 23 अगस्त से 6-8 वीं तक व 1 सितंबर से खुलेंगे प्राथमिक स्कूल

UP School Reopen : 23 अगस्त से 6-8 वीं तक व 1 सितंबर से खुलेंगे प्राथमिक स्कूल

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi government of Uttar Pradesh) ने सोमवार को बड़ा फैसला (Big Decision)किया है। इसके तहत अब यूपी (UP) में कक्षा से छह से आठ तक के स्कूल 23 अगस्त से व एक से पांचवीं तक के स्कूल आगामी एक सितंबर से संचालित करने का फैसला लिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi government of Uttar Pradesh) ने सोमवार को बड़ा फैसला (Big Decision)किया है। इसके तहत अब यूपी (UP) में कक्षा से छह से आठ तक के स्कूल 23 अगस्त से व एक से पांचवीं तक के स्कूल आगामी एक सितंबर से संचालित करने का फैसला लिया है। फिलहाल सोमवार से शुक्रवार तक हफ्ते में पांच दिन ही क्लास लगेंगी। इसके साथ ही स्कूलों में असेंबली नहीं होगी और इंटरवल के दौरान भी क्लास में लंच करना होगा।

पढ़ें :- Jammu-Kashmir News: दहशतगर्दों की फायरिंग में मारा गया लश्कर आतंकी

बता दें कि शैक्षिक सत्र 2021-22 (Academic Session 2021-22) शुरू होने के चार माह बाद आखिरकार यूपी (UP) में चार महीने बाद सोमवार 16 अगस्त से छात्रों की 50 फीसदी उपस्थिति के साथ स्कूल गुलजार (School Reopen) हो गए हैं। स्कूल प्रशासन ने इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) का पालन करते हुए थर्मल स्क्रीनिंग (Thermal Screening ) और सैनिटाइजेशन के बाद ही छात्रों को स्कूल में प्रवेश दिया जा रहा है। राजधानी लखनऊ में छात्रों का फूलों से स्वागत कर स्कूल में दाखिल कराया।

इस दौरान दो शिफ्ट में 50-50 फीसदी स्टूडेंट्स बुलाए गए। पहली शिफ्ट सुबह 8 से 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट 12.30 बजे से 4.30 तक होगी। राजधानी लखनऊ में कानपुर रोड स्थित अवध कॉलेजिएट में छात्रों का फूलों से स्वागत किया गया। शिक्षकों ने चॉकलेट देकर वेलकम किया। वहीं, सीतापुर रोड स्थित सेंट जोसेफ स्कूल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कक्षाएं प्रारंभ हुई। बता दें कि कक्षा 9 से 12 तक दो पालियों में कक्षाएं चलेंगी। लखनऊ के इंदिरा नगर के सी ब्लॉक स्थित आरएलबी स्कूल में भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कक्षाएं शुरू की गई हैं।

 

 

पढ़ें :- UP Weather Update : आज से राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों हो सकती है भारी बारिश

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...