UP: इन जिलों में अगले तीन घंटे में होगी भयंकर बारिश, आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका

rain

लखनऊ। यूपी में अगले तीन घंटे में जबरस्त बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने चेताया है कि इस दौरान आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। मौसम विभाग की माने तो आज यूपी के आगरा, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बाराबंकी और आसपास के क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर अगले तीन घंटों में (तकरीबन शाम 4 बजे से) बारिश और गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है।

Up Severe Rain In These Districts Will Be Expected In The Next Three Hours Celestial Lightning Is Also Expected :

मौसम विभाग ने बताया है कि पश्चिम यूपी में पूर्वी यूपी के मुकाबले कम बारिश हो सकती है। अभी तक अनुमान के मुताबिक, 30 जून से प्रदेश में मौसम फिर बदलेगा और पिछले एक सप्ताह से जारी बारिश का सिलसिला थोड़ा थमेगा।

बता दें कि, शुक्रवार को पूर्वी यूपी के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई है। हालांकि अच्छी बात यह रही कि बुंदेलखंड के उरई में भी अच्छी बरसात दर्ज की गई। शुक्रवार को सबसे ज्यादा बारिश सुल्तानपुर में 31.8 मिलीमीटर हुई। वहीं बनारस में 30, रायबरेली में 19.6, चुर्क में 24, उरई में 15 और कानपुर में 2.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

लखनऊ। यूपी में अगले तीन घंटे में जबरस्त बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने चेताया है कि इस दौरान आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। मौसम विभाग की माने तो आज यूपी के आगरा, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बाराबंकी और आसपास के क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर अगले तीन घंटों में (तकरीबन शाम 4 बजे से) बारिश और गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया है कि पश्चिम यूपी में पूर्वी यूपी के मुकाबले कम बारिश हो सकती है। अभी तक अनुमान के मुताबिक, 30 जून से प्रदेश में मौसम फिर बदलेगा और पिछले एक सप्ताह से जारी बारिश का सिलसिला थोड़ा थमेगा। बता दें कि, शुक्रवार को पूर्वी यूपी के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई है। हालांकि अच्छी बात यह रही कि बुंदेलखंड के उरई में भी अच्छी बरसात दर्ज की गई। शुक्रवार को सबसे ज्यादा बारिश सुल्तानपुर में 31.8 मिलीमीटर हुई। वहीं बनारस में 30, रायबरेली में 19.6, चुर्क में 24, उरई में 15 और कानपुर में 2.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।