1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP: गांधी की तुलना राखी सांवत से करके विवादों में फंसे विधानसभा अध्यक्ष, अब दी सफाई

UP: गांधी की तुलना राखी सांवत से करके विवादों में फंसे विधानसभा अध्यक्ष, अब दी सफाई

यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित (Hriday Narayan Dixit) एक बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बांगरमऊ में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में उन्होंने पढ़ाई और महात्मा गांधी पर बोलते बोलते राखी सावंत पर पहुंच गए। प्रबुद्ध सम्मेलन में उन्होंने कहा कि अगर कोई कपड़े उतारने के बाद राखी सावंत की तरह सोचे तो वह महान नहीं बन सकता है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

उन्नाव। यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित (Hriday Narayan Dixit) एक बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बांगरमऊ में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में उन्होंने पढ़ाई और महात्मा गांधी पर बोलते बोलते राखी सावंत पर पहुंच गए। प्रबुद्ध सम्मेलन में उन्होंने कहा कि अगर कोई कपड़े उतारने के बाद राखी सावंत की तरह सोचे तो वह महान नहीं बन सकता है।

पढ़ें :- Gujarat Election 2022 : राहुल गांधी बोले- रोजगार व सस्ते गैस सिलेंडर के लिए जरूर डालें वोट

विधायनसभा अध्यक्ष (speaker of assembly) का ये बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में लोग तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं। वहीं, अब उन्होंने अपने इस बातों को लेकर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि वो किसी से तुलना नहीं की और उद्देश्य भी गलत नहीं था।

गौरतलब है कि उन्नाव से विधायक और यूपी विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित (Hriday Narayan Dixit) बांगरमऊ में आयोजित एक प्रबुद्ध सम्मेलन में पहुंचे। हृदय नारायण दीक्षित ने वक्ताओं द्वारा उन्हें लेखक, पढ़ने वाला और विद्वान व प्रबुद्ध बताए जाने के जवाब में कहा कि केवल पढ़ने या लिखने भर से महान नहीं बनता उसमें और भी तमाम गुण होते हैं।

महात्मा गांधी का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी जी अखबार पढ़ा करते थे, कम कपड़े पहनते थे, धोती ओढ़ते थे। गांधी जी को देश ने बापू कहा। उदाहरण देते हुए कहा कि अगर कोई कपड़े उतार देने भर से महान बन जाता तो राखी सावंत महान बन जातीं।

पढ़ें :- Gujarat Election 2022 : रविंद्र जडेजा के पिता बोले- मैं कांग्रेस के साथ हूं, बहन बोलीं,जो बेहतर होगा वही जीतेगा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...