1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी स्टेट प्राइज मनी टूर्नामेंट: टेनिस सनसनी आयरा ने संतुष्टि को हराकर ट्रॉफी पर किया कब्जा

यूपी स्टेट प्राइज मनी टूर्नामेंट: टेनिस सनसनी आयरा ने संतुष्टि को हराकर ट्रॉफी पर किया कब्जा

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। राजधानी में आयोजित यूपी स्टेट प्राइज मनी टूर्नामेंट में 11 साल की टेनिस सनसनी आयरा ने एक बार फिर शानदार खेल का परिचय दिया। अंडर 12 वर्ग में आयरा ने कड़े मुकाबले में संतुष्टि गौतम को हराकर ट्रॉफी और प्राइज मनी पर कब्जा किया। छोटी उम्र के बावजूद अपने शानदार खेल से आयरा ने सबको चकित कर दिया।

पढ़ें :- पीएम मोदी के बयान पर अखिलेश यादव ने किया पलटवार, कहा-भाजपा के लिए ये ‘रेड अलर्ट’ है

यूपी स्टेट प्राइस मनी टूर्नामेंट में अंडर 12 अंडर सिक्सटीन मेंस विमेंस के सिंगल और डबल्स मुकाबले आयोजित किए गए। इन मुकाबलों में गार्गी दास को अंडर 16 वर्ग और महिला वर्ग में दोहरी सफलता मिली। गार्गी दास ने अंडर 16 बालिका वर्ग में प्रांजलि प्रजापति का हराया। वहीं महिला वर्ग में गार्गी ने मीनू पांडेय को पराजित किया। फाइनल वर्ग में सभी खिलाड़ियों ने शानदार खेल का परिचय दिया।

अंडर 12 बालक वर्ग में फ़ैज़ अली ने अर्जुन दीक्षित को हराया। अंडर 16 बालक वर्ग में ओम यादव ने रूहान को पराजित किया। पुरुष वर्ग में यश वर्मा ने आंनद प्रकाश गुप्ता को कड़े मुकाबले में हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया। डबल्स वर्ग में पुरुष वर्ग में सनीश और गौतम आनंद की जोड़ी ने गोविंद मौर्य और शोभित टंडन की जोड़ी को हराकर ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमा लिया।

30 हज़ार रुपए की प्राइज मनी के इस टूर्नामेंट में पुरस्कार वितरण लखनऊ के आरटीओ ने किया जबकि आयोजन के प्रायोजक मेधज समूह रहे। इस मौके पर मुख्य अतिथि ने खिलाड़ियों से प्रण करके देश का नाम ऊंचा करने के लिए प्रोत्साहित किया।

पढ़ें :- विराट कोहली के इस अंदाज पर फिदा हुए पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर, कहा-इसलिए टीम इंडिया है इतनी सफल

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...