यूपी विस चुनाव 2017: 150 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना

Up The Shiv Sena Will Contest 150 Seats In The Election

लखनऊ: निर्वाचन आयोग ने बुधवार को उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। उधर शिवसेना ने भी ऐलान कर दिया है कि वह आगामी उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में 150 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।




बताया गया कि यूपी में सात चरण में चुनाव होंगे। पहले चरण में 15 जिलों की 73 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी। पहले चरण में शामली, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, बागपत जैसे जिले शामिल हैं। यहां के लिए 17 जनवरी से 24 जनवरी तक नामांकन होगा। पहले चरण में 11 फरवरी को वोटिंग होगी, जबकि दूसरे चरण में 11 जिलों की 67 सीटों के लिए 15 फरवरी को वोट डाले जाएंगे।




उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में 69 सीटों पर 19 फरवरी को चुनाव होगा। चौथे चरण में 53 सीटों पर 23 फरवरी को चुनाव होगा। पांचवें चरण में 52 सीटों के लिए 27 फरवरी को तथा छठे चरण में 49 सीटों पर 4 मार्च को चुनाव होगा। सातवां चरण में 40 सीटों पर 8 मार्च को वोटिंग होगी। काउंटिंग 11 मार्च को कराई जाएगी।

लखनऊ: निर्वाचन आयोग ने बुधवार को उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। उधर शिवसेना ने भी ऐलान कर दिया है कि वह आगामी उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में 150 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बताया गया कि यूपी में सात चरण में चुनाव होंगे। पहले चरण में 15 जिलों की 73 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी। पहले चरण में शामली, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, बागपत जैसे…