1. हिन्दी समाचार
  2. UP: सड़क पर बच्चे को जन्म देने के लिए मजबूर हुई महिला, पति साईकिल से ले जा रहा था अस्पताल

UP: सड़क पर बच्चे को जन्म देने के लिए मजबूर हुई महिला, पति साईकिल से ले जा रहा था अस्पताल

Up The Woman Was Forced To Give Birth To A Child On The Road The Husband Was Taking Her By Bicycle To The Hospital

लखनऊ। भारत में जहां कोरोना सं​क्रमितों के संख्या 7500 के पार पंहुच गयी है वहीं उत्तर प्रदेश में आंकड़ा 400 के पार पंहुच चुका हैं। हालांकि सरकार ने बड़े बड़े दावे किये थे लेकिन अभी भी लोगों को मजबूरियों का सामना करना पड़ रहा है। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा हुई तो उसे न ही किसी ने एंबुलेंस उपलब्ध करवाया और न ही किसी ने मदद की। मजबूर पति अपनी गर्भवती पत्नी को साईकिल पर बिठाकर अस्पताल ले जा रहा था तभी रास्ते में ही उसने बच्चे को जन्म दिया। हालांकि फिर उसे सूचना पर पंहुची पुलिस ने अस्पताल पंहुचाया।

पढ़ें :- इस शहर मे है दुनिया का सबसे बड़ा मंदिर, जानिए क्या है खास

एसपी (ग्रामीण) अपर्ण गौतम ने बताया कि 9 अप्रैल की शाम रघुनाथपुर गांव की एक गर्भवती महिला को पेट में दर्द होने पर उसका पति साइकिल से मदनापुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जा रहा था। ये स्वास्थ्य केंद्र गांव से लगभग 10 किलोमीटर दूर है। रास्ते में महिला को पीड़ा ज्यादा होने लगी तो पति ने महिला को नीचे उतारा तो सिकंदरपुर क्रॉसिंग के पास महिला ने एक बेटी को जन्म दिया।

एसपी अपर्ण गौतम ने बताया कि आसपास के लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी तो पुलिस की वैन से बच्ची और मां को अस्पताल पहुंचाया गया। एसपी ने जानकारी दी कि पुलिस की वैन में तैनात नीतू तोमर की मदद से महिला और बच्ची को अस्पताल पहुंचाया। फिलहाल मां और बेटी की सुरक्षित हैं और दोनों की हालत ठीक है। नीतू तोमर को एक प्रशंसापत्र भी दिया गया है।

.

पढ़ें :- कोरोना की वजह से बीवी को छूना तो दूर Kiss नहीं किया: फारूक अब्दुल्ला

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...