1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: तीन जून को होगी तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी, यातायात नियमों के पालन को लेकर भी सीएम ने दिए सख्त निर्देश

यूपी: तीन जून को होगी तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी, यातायात नियमों के पालन को लेकर भी सीएम ने दिए सख्त निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) यातायात नियमों (traffic rules) को लेकर सख्त हैं। इसको लेकर उन्होंने सख्त दिशा निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि यातायात नियमों (traffic rules) के पालन का संस्कार बच्चों को शुरूआत से ही दिया जाना चाहिए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) यातायात नियमों (traffic rules) को लेकर सख्त हैं। इसको लेकर उन्होंने सख्त दिशा निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि यातायात नियमों (traffic rules) के पालन का संस्कार बच्चों को शुरूआत से ही दिया जाना चाहिए। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि, 18 मई को इस कार्ययोजना के साथ प्रदेश के सभी नगरीय निकायों के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ संवाद होगा, जिसके उपरांत सड़क सुरक्षा अभियान प्रारंभ होगा।

पढ़ें :- छोटे उद्यमियों को सीएम योगी ने 16 हजार करोड़ का ऋण वितरण किया, कहा-परिवार के एक सदस्य को देंगे नौकरी-रोजगार

सड़क सुरक्षा के व्यापक महत्व को देखते हुए पुलिस, यातायात, बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, प्राविधिक शिक्षा, उच्च शिक्षा, परिवहन, नगर विकास, PWD आदि संबंधित विभागों के परस्पर समन्वय के साथ जागरूकता अभियान की कार्ययोजना तैयार की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसको लेकर अभिभावकों के साथ भी विद्यालयों में बैठक हो। स्कूली बच्चों द्वारा जागरूकता विषयक प्रभात फेरी निकाली जानी चाहिए।

लोगों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी देते हुए पालन करने के लिए जागरूक किया जाए। ट्रैफिक नियमों के पालन का संस्कार बच्चों को शुरुआत से ही दिया जाना चाहिए। यातायात नियमों के संबंध में प्रधानाचार्यों/प्राचार्यों/विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों का प्रशिक्षण कराया जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, सड़कों पर स्पीड ब्रेकर की खराब डिजाइन आए दिन दुर्घटनाओं का कारक बनती है। इस दिशा में विशेष ध्यान दिए जाने की जरूरत है। फिटनेस के मानकों पर फेल बसों को किसी भी दशा में सड़क पर न चलने दिया जाए।

तीन जून को होगी तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी
वहीं, इस दौरान मुख्यमंत्री ने तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि, आगामी 03 जून को ₹75,000 करोड़ की निवेश परियोजनाओं के साथ प्रदेश में तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी होने जा रही है। आयोजन के लिए सभी तैयारियां समय से पूरी कर ली जाएं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...