1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: बाढ़ और बीमारियों से निपटने के लिए नोडल अफसरों की तैनाती, स्वच्छता, सैनेटाइजेशन को लेकर चलेगा अभियान

यूपी: बाढ़ और बीमारियों से निपटने के लिए नोडल अफसरों की तैनाती, स्वच्छता, सैनेटाइजेशन को लेकर चलेगा अभियान

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई जिलों में बाढ़ और वायरल बुखार (viral fever) से लोग परेशान हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) लगातार बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर हर संभव मदद की कोशिश कर रहे हैं। इसके साथ ही वायरल बुखार और डेंगू की चपेट में आए लोगों की भी मदद के लिए वे दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई जिलों में बाढ़ और वायरल बुखार (viral fever) से लोग परेशान हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) लगातार बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर हर संभव मदद की कोशिश कर रहे हैं। इसके साथ ही वायरल बुखार और डेंगू की चपेट में आए लोगों की भी मदद के लिए वे दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं।

पढ़ें :- अब शादी समारोह में शामिल हो सकते हैं इतने लोग, यूपी सरकार ने जारी किया आदेश
Jai Ho India App Panchang

इसी क्रम में शुक्रवार को सीएम योगी ((CM Yogi Adityanath) ने बड़ा फैसला लिया है। इसको लेकर CM ने सभी जिलों में एक एक वरिष्ठ आइएएस अफसरों को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। यह सभी नोडल अधिकारी अपने-अपने जिलों में रवाना हो गए हैं और चार दिन में जिलों की स्थिति पर अपनी रिपोर्ट शासन को देंगे।

इसके साथ ही CM ने कहा कि जिलाधिकारी वहां पर बड़े स्तर पर राहत के साथ साफ-सफाई का अभियान चलाएंगे। नोडल अधिकारी चार दिन जिलों में रहकर समीक्षा एवं स्थलीय निरीक्षण करेंगे।

इसके बाद सात सितंबर को मुख्यालय आकर रिपोर्ट सौपेंगे। बता दें कि, बाढग़्रस्त क्षेत्रों का दौरा कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मानसून के बाद बढ़ती बीमारियों को लेकर आज बड़ा निर्णय है।

इसके साथ ही पांच से लेकर 12 सितंबर तक हर जनपद में स्वच्छता, सैनेटाइजेशन, शुद्ध पेयजल आपूर्ति को लेकर व्यापक अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग, नगर विकास, चिकित्सा शिक्षा विभाग, ग्राम्य विकास और पंचायती राज को विशेष रूप से जिम्मेदारी दी गई है।

पढ़ें :- राम मंदिर मुद्दे का समाधान ही विपक्ष की प्रमुख समस्या: योगी आदित्यनाथ

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...