यूपी: मूर्ति विसर्जन कर लौट रही ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, 11शव निकाले गए, अन्य की तलाश जारी

लखनऊ। यूपी के बलरामपुर जिले के महराजगंज इलाके में एक बड़े सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि एक ट्रैक्टर-ट्राली में सवार कई लोग दशहरे के दिन मूर्ति विसर्जन कर वापस लौट रहे थे, इसी दौरान राप्ती नदी के बेलाघाट के पास ट्रैक्टर-ट्राली पलट गयी। अभी तक नौ बच्चों समेत 11 शव निकाले जा चुके हैं। अन्य की तलाश जारी है। मामले को संज्ञान में लेते हुए जिला प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 1-1 लाख रुपए बतौर मुआवजा देने का एलान किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक महराजगंज के ग्राम सुखदेवपुर में नवरात्रि के दौरान दुर्गा प्रतिमा की स्थापना की गई थी। गुरुवार की शाम मूर्ति विसर्जन करने के लिए सुखदेवपुर हिम्मतपुरवा, पठानपुरवा और सुधिपुरवा सहित कर्इ गांवों के लोग ट्रैक्टर ट्रॉली से गए थे। इसमें काफी संख्या में बच्चे भी थे।

बताया जा रहा है कि दहला नाला पार करते समय ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर नाले में पलट गई। 8 से 10 बच्चों समेत दर्जनों लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं। पुलिस के जवानों और ग्रामीणों की मदद से अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है।

ग्रामीणों ने ट्रैक्टर ट्रॉली को काफी मश्क्कत के बाद नाले से बाहर निकलवाया। घटना की सूचना मिलते ही एसपी और डीएम भी मौके पर पहुंच गए और पूरी जानकारी ली। दशहरे के दिन 11 लोगों की मौत से गांव में कोहराम मचा है।

Loading...