1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Weather Update:राजधानी लखनऊ समेत इन जिलों में होगी भारी बारिश

UP Weather Update:राजधानी लखनऊ समेत इन जिलों में होगी भारी बारिश

उत्तर प्रदेश में कई दिनों से बारिश के कारण लोग काफी परेशान है। जिसके बाद से लोगों की हालत काफी खराब है। कई जिलों में बाढ़ भी देखे को मिल रहा है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में कई दिनों से बारिश के कारण लोग काफी परेशान है। जिसके बाद से लोगों की हालत काफी खराब है। कई जिलों में बाढ़ भी देखे को मिल रहा है। बारिश के चलते दोनों ही प्रदेश में शहरी और ग्रामीण दोनों इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए। गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, देवरिया, बस्ती, संतकबीरनगर, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, बदायूं, फरुखाबाद, कन्नौज, जालौन, इटावा, औरैया, कानपुर समेत 39 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। भारी

पढ़ें :- यूपी में बढ़ी ठंड, पारा लुढ़कर 7.5 डिग्री सेल्सियस पहुंचा,जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम?

ताकि गर्मी और उमस जैसी स्थिति से निजात मिल सके। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश की संभावना है। देश के कई जगह बारिश को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी किया है देश के कई हिस्सो में बारिश के कारण बाढ़ आ गया है। कई जिलों में नदियां उफान पर है।

इसी क्रम में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यो में भारी बारिश होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...