1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Weather Update: इन जिलों में होगी जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

UP Weather Update: इन जिलों में होगी जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

देश के कई राज्यों से मानसून की विदाई हो गई है तो कई राज्यों में झमझाम बारिश देखने को मिल रही है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पिछले 2 दिन से झमाझम बारिश हो रही है। वहीं मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 7 अक्टूबर को यूपी और उत्तराखंड के कई जिलों में भारी से अतिभारी बारिश की संभावना है। IMD ने इन राज्यों रेड अलर्ट जारी किया है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

UP Weather Update: देश के कई राज्यों से मानसून की विदाई हो गई है तो कई राज्यों में झमझाम बारिश देखने को मिल रही है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पिछले 2 दिन से झमाझम बारिश हो रही है। वहीं मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 7 अक्टूबर को यूपी और उत्तराखंड के कई जिलों में भारी से अतिभारी बारिश की संभावना है। IMD ने इन राज्यों रेड अलर्ट जारी किया है।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

मौसम विभाग ने इन राज्यों को लिए चेतावनी जाहिर किया है। जिसमें गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, देवरिया, बस्ती, संतकबीरनगर, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, बदायूं, फरुखाबाद, कन्नौज, जालौन, इटावा, औरैया, कानपुर समेत 39 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

बस स्टैंड से कॉलेज की ओर जाने में समय अधिक लगता है। हरज रो हादसे होने का खतरा बना रहता है। अब एक तरफ से रास्ता बंद कर रखा है। इस कारण आवागमन के दौरान हादसेका डर बना  रहता है।

कई राज्यों में धीरे- धीरे बारिश देखने को मिल रहा है। अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। कहा जा रहा है कि अगले दिन भी कमोबेश यही स्थिति रहेगी और अधिकांश इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश की संभावना है।

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...