1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Weather Update: राजधानी लखनऊ समेत इन जिलों में आ सकता है भयंकर तूफान

UP Weather Update: राजधानी लखनऊ समेत इन जिलों में आ सकता है भयंकर तूफान

बारिश के कारण लोगों की हालत काफी खराब बताई जा रही है। जिके बाद से मौसम विभाग ने चेतावनी जाहिर कि है कि भयंकर तूफान आ सकता है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

UP Weather Update: बारिश के कारण लोगों की हालत काफी खराब बताई जा रही है। जिके बाद से मौसम विभाग ने चेतावनी जाहिर कि है कि भयंकर तूफान आ सकता है।  लगातार बारिश के कारण लोगों की हालत काफी खराब बताई जा रही है। जिसको लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जाहिर की है। राजधानी लखनऊ में रात रुक-रुककर बारिश होती रही। 8 शहरों में दिन और रात का तापमान 30 डिग्री से नीचे चला गया है। सबसे ज्यादा चूरू में तापमान 13 डिग्री सेल्सियस गिरा है, जबकि झुंझुनूं और अलवर में 12-12 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट रिकॉर्ड हुई है। अलवर, भरतपुर, जयपुर, दौसा, करौली, सवाई माधोपुर , उदयपुर और नागौर जिलों में भारी बारिश रिकॉर्ड हुई है।

पढ़ें :- महराजगंज:सर्वा माता का दर्शन कर ब्लाक प्रमुख ने मंदिर के कायाकल्प का ली शपथ

मौसम विभाग ने इन राज्यों को लिए चेतावनी जाहिर किया है। जिसमें गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, देवरिया, बस्ती, संतकबीरनगर, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, बदायूं, फरुखाबाद, कन्नौज, जालौन, इटावा, औरैया, कानपुर समेत 39 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

जाने किस राज्य में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश की संभावना है। देश के कई जगह बारिश को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी किया है देश के कई हिस्सो में बारिश के कारण बाढ़ आ गया है। कई जिलों में नदियां उफान पर है।

पढ़ें :- Forbes Billionaires Index : गौतम अडानी एक हफ्ते में नंबर दो से 16वें पर पहुंचे, हिंडनबर्ग रिपोर्ट की सुनामी जारी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...