1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Weather Update: मौसम विभाग दिया चेतावनी, राजधानी समेत इन जिलों की हाल रहेगी बेहाल

UP Weather Update: मौसम विभाग दिया चेतावनी, राजधानी समेत इन जिलों की हाल रहेगी बेहाल

देश के कई राज्यों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात है। उत्तर भारत के कई राज्यों में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

UP Weather Update: देश के कई राज्यों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात है। उत्तर भारत के कई राज्यों में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश की संभावना है। देश के कई जगह बारिश को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी किया है देश के कई हिस्सो में बारिश के कारण बाढ़ आ गया है। कई जिलों में नदियां उफान पर है।

पढ़ें :- UP Weather Update: राजधानी लखनऊ में सुबह से शुरू हुई भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऐलो अलर्ट

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है मॉनसून के बाद गुरूवार को राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है। मंगलवार को को पश्चिम यूपी से लेकर पूर्वांचल, अवध और बुंदलेखंड के करीब 40 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

इसी क्रम में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यो में भारी बारिश होगा।

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में बृहस्पतिवार को भी बादल छाए रहेंगे। हल्की बरसात होने की संभावना है। इस दौरान हवा की गति छह से 12 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रहने की संभावना है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, अयोध्या, आजमगढ़, सुल्तानपुर, चंदौली, गाजीपुर, बलिया, मऊ, अंबेडकरनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, गोंडा, बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थ नगर, बाराबंकी, बहराइच समेत अन्य जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है। मौसम वैज्ञानिकों (Weather Scientists)का कहना है कि मानसून की रफ्तार अब थोड़ी कमी आएगी। हालांकि इस बीच हल्की बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

पढ़ें :- UP Weather Update: आज से नहीं बंद होगी बारिश, बारिश के कारण कई जिले डूबे

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...