1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Weather Update: मौसम विभाग ने किया भविष्यवाणी, इन जिलों में लोगों की हालत होगी खराब

UP Weather Update: मौसम विभाग ने किया भविष्यवाणी, इन जिलों में लोगों की हालत होगी खराब

दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में ठंड बढ़ेगी और इसी के साथ कोहरा पड़ना भी शुरू हो जाएगा। मौसम विभाग ने आज भी जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड के अलावा दक्षिण के भी कुछ राज्यों में अगले कुछ दिनों बारिश जारी रहने का अनुमान है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

UP Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में ठंड बढ़ेगी और इसी के साथ कोहरा पड़ना भी शुरू हो जाएगा। मौसम विभाग ने आज भी जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड के अलावा दक्षिण के भी कुछ राज्यों में अगले कुछ दिनों बारिश जारी रहने का अनुमान है।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश की संभावना है। देश के कई जगह बारिश को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी किया है देश के कई हिस्सो में बारिश के कारण बाढ़ आ गया है। कई जिलों में नदियां उफान पर है।

देश के 49 जिलों में 30 अक्टूबर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। राजधानी लखनऊ में  रात रुक-रुककर बारिश होती रही। अयोध्या और आगरा में भी कुछ ऐसा ही हाल रहा है। मौसम विभाग ने इन राज्यों को लिए चेतावनी जाहिर किया है। जिसमें गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, देवरिया, बस्ती, संतकबीरनगर, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, बदायूं, फरुखाबाद, कन्नौज, जालौन, इटावा, औरैया, कानपुर समेत 39 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...