1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Weather Update: राजधानी समेत इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया चेतावनी

UP Weather Update: राजधानी समेत इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया चेतावनी

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में बादल छाए रहने के साथ अधिकांश इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। इसके अगले दिन भी कमोबेश यही स्थिति रहेगी और अधिकांश इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश की संभावना है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

UP Weather Update: मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में बादल छाए रहने के साथ अधिकांश इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। इसके अगले दिन भी कमोबेश यही स्थिति रहेगी और अधिकांश इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश की संभावना है।

पढ़ें :- Budget 2023 : अब 7 लाख रुपए आय पर कोई टैक्स नहीं, ऐसी होगी नई टैक्स स्लैब

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश की संभावना है। देश के कई जगह बारिश को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी किया है देश के कई हिस्सो में बारिश के कारण बाढ़ आ गया है। कई जिलों में नदियां उफान पर है।

देश के 49 जिलों में 30 अक्टूबर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। राजधानी लखनऊ में  रात रुक-रुककर बारिश होती रही। अयोध्या और आगरा में भी कुछ ऐसा ही हाल रहा है। मौसम विभाग ने इन राज्यों को लिए चेतावनी जाहिर किया है। जिसमें गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, देवरिया, बस्ती, संतकबीरनगर, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, बदायूं, फरुखाबाद, कन्नौज, जालौन, इटावा, औरैया, कानपुर समेत 39 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...