1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Weather Update: इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी येलो अलर्ट

UP Weather Update: इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी येलो अलर्ट

देश के अधिकांश राज्यों में मौसम शुष्क बना हुआ है। तापमान में तेजी से गिरावट के कारण ठंड का अहसास शुरु हो गया है। दिल्ली से यूपी तक उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड शुरु हो गई है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

UP Weather Update: देश के अधिकांश राज्यों में मौसम शुष्क बना हुआ है। तापमान में तेजी से गिरावट के कारण ठंड का अहसास शुरु हो गया है। दिल्ली से यूपी तक उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड शुरु हो गई है। मौसम विभाग की मानें तो उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले पांच दिनों तक मौसम शुष्क ही बना रहेगा। हालांकि, दिल्ली में गुरुवार को देश की राजधानी का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पढ़ें :- Parag Milk Prices Increased: महंगाई का एक और बड़ा झटका, अमूल के बाद पराग ने भी बढ़ाए दूध के दाम

देश के 49 जिलों में 30 अक्टूबर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। राजधानी लखनऊ में  रात रुक-रुककर बारिश होती रही। अयोध्या और आगरा में भी कुछ ऐसा ही हाल रहा है। मौसम विभाग ने इन राज्यों को लिए चेतावनी जाहिर किया है। जिसमें गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, देवरिया, बस्ती, संतकबीरनगर, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, बदायूं, फरुखाबाद, कन्नौज, जालौन, इटावा, औरैया, कानपुर समेत 39 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

जाने किस राज्य में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश की संभावना है। देश के कई जगह बारिश को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी किया है देश के कई हिस्सो में बारिश के कारण बाढ़ आ गया है। कई जिलों में नदियां उफान पर है।

पढ़ें :- Adani Group News: हिंडनबर्ग-अडानी ग्रुप मामले में सेबी का आया बयान, कहीं ये बाते
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...