1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मानसून मचा सकता है तबाही, इन जिलों की नदियां उफान पर

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मानसून मचा सकता है तबाही, इन जिलों की नदियां उफान पर

राजधानी लखनऊ के आसमान में बादल छाए हुए हैं। शुक्रवार की रात में रुक-रुक कर बारिश हुई है। शनिवार को दिन में मौसम बादलों से भरा होने की उम्मीद है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

UP Weather Update: राजधानी लखनऊ के आसमान में बादल छाए हुए हैं। बुधवार की रात में रुक-रुक कर बारिश हुई है। शनिवार को दिन में मौसम बादलों से भरा होने की उम्मीद है। हालांकि, तेज बारिश की संभावना नहीं दिख रही है। मौसम विभाग ने राजधानी में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, देवरिया, बस्ती, संतकबीरनगर, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, बदायूं, फरुखाबाद, कन्नौज, जालौन, इटावा, औरैया, कानपुर समेत 39 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। शनिवार को भारी बारिश के चलते दोनों ही प्रदेश में शहरी और ग्रामीण दोनों इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए।

पढ़ें :- Rat Massacre: पहली बार हुआ चूहे का पोस्टमार्टम, खुला मौत का राज

ताकि गर्मी और उमस जैसी स्थिति से निजात मिल सके। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश की संभावना है। देश के कई जगह बारिश को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी किया है देश के कई हिस्सो में बारिश के कारण बाढ़ आ गया है। कई जिलों में नदियां उफान पर है।

इसी क्रम में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यो में भारी बारिश होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...