1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Weather Update : यूपी के 32 जिलों में आज भारी बारिश का येलो अलर्ट, जानें आपके शहर कैसा रहेगा मौसम?

UP Weather Update : यूपी के 32 जिलों में आज भारी बारिश का येलो अलर्ट, जानें आपके शहर कैसा रहेगा मौसम?

UP Weather Update : यूपी में बीते दो दिनों से कई जिलों में भारी बारिश हुई है। हालांकि अब भी राज्य के पूर्वांचल (Purvanchal) वाले हिस्से में इस साल औसत से काफी कम बारिश हुई है। मौसम विभाग (IMD) ने सोमवार को भी राज्य के 32 जिलों में बारिश की संभावना जताई है। विभाग ने बारिश की संभावना के बीच इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

UP Weather Update : यूपी में बीते दो दिनों से कई जिलों में भारी बारिश हुई है। हालांकि अब भी राज्य के पूर्वांचल (Purvanchal) वाले हिस्से में इस साल औसत से काफी कम बारिश हुई है। मौसम विभाग (IMD) ने सोमवार को भी राज्य के 32 जिलों में बारिश की संभावना जताई है। विभाग ने बारिश की संभावना के बीच इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं हमीरपुर (Hamirpur), महोबा (Mahoba), झांसी (Jhansi) और ललीतपुर (Lalitpur) में भारी बारिश की बात कही गई है। यहां बारिश के साथ वज्रपात होने की भी संभावना है।

पढ़ें :- UP Weather Update: लखनऊ समेत इन जिलों होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग (Weather Department)  की माने तो सोमवार को राज्य के 32 जिलों में बारिश की संभावना है. इन जिलों में बांदा, चित्रकूट, कैशांबी, प्रयागराज, प्रतापगढ़, फतेहपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, कानपुर देहात, कानपुर शहर, हथरस, कासगंज, इटावा, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, सोनभद्र, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी और ललीतपुर शामिल हैं। इन जिलों में मौसम विभाग (Weather Department) ने बारिश के साथ ही वज्रपात को भी लेकर अलर्ट रहने को कहा है।

लखनऊ में जिले में सोमवार को बारिश की संभावना नहीं है। वहीं पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है। यहां न्यूनतम तापमान 30 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री रहने की संभावना है। वहीं राजधानी में प्रदुषण के स्तर में भी हल्का खराब हुआ है। सोमवार की सुबह यहां का AQI 26 दर्ज किया गया है।

वाराणसी जिले में सोमवार को बारिश होने की भी संभावना मौसम विभाग (Weather Department) ने व्यक्त की है।वहीं जिले का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक रहने की संभावना है। जिले में प्रदुषण का स्तर भी बहुत अच्छा की श्रेणी में है। सोमवार की सुबह यहां का AQI 13 दर्ज किया गया है।

पढ़ें :- UP Weather Update:राजधानी लखनऊ समेत इन जिलों में होगी भारी बारिश
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...