यूपी के इस थाने में आधे घंटे एसओ का चार्ज रहा ‘लंगूर’ के हवाले

Up When Baboon Became Sho To Run Police Station In Bahraich

बहराइच। यूपी के बहराइच जिले में बुधवार को बौंडी थाने के अंदर अचानक ‘लंगूर’ पहुंच गया, जिसे देख थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। लंगूर थाना परिसर में एसओ की कुर्सी पर जा बैठा और एक-एक कर टेबल  पर मौजूद सभी फाइलों को देखकर किनारे रखता गया, यह देख किसी भी पुलिसकर्मी की हिम्मत नही हुई कि लंगूर को कोई कुर्सी से हटा सके। यह सिलसिला पूरे आधे घंटे तक चलता रहा और फिर लंगूर थाने से चला गया।  

बुधवार की दोपहर बौंडी थाने के एसओ बृजेश यादव अपनी कुर्सी पर मौजूद नहीं थे। इसी दौरान थाने में एक लंगूर आ पहुंचा और वो झट से कूदकर कुर्सी पर बैठ गया। उसके सामने टेबल पर कई फाइलें रखी हुई थीं। कुछ देर बाद उसने उन फाइलों को चेक करना शुरू कर दिया। करीब 10 मिनट तक वो फाइलों को पढ़ता रहा। लंगूर को वहां से भगाने की किसी भी पुलिसकर्मी की हिम्मत नहीं हुई।
 
यह नजारा देख पहले तो एसओ के पसीने छूटे, लेकिन बाद में फाइलों को कोई नुकसान न पहुंचे इसलिए उसके पास जाकर बैठ गए। एसओ ने खुद लंगूर को फाइलें देनी शुरू कर दी, इसी बीच वहां पहुंचे फरियादी जब अपना प्रार्थना पत्र लेकर एसओ के पास पहुंचे तो लंगूर ने उसे उनके हाथ से लेकर चेक किया और फिर दूसरी तरफ रख दिया।

यह सिलसिला करीब आधे घंटे तक चलता रहा। लंगूर को न जाता देख एसओ साहब ने उसके लिए बिस्किट समेत खाने की कई सारी चीजें मंगवाईं, लेकिन उसने कुर्सी छोड़ने के लिए किसी तरह की कोई रिश्वत नहीं ली। हालांकि इस दौरान  लंगूर ने किसी फ़ाइल को नुकसान नहीं पहुंचाया। करीब आधे घंटे के बाद वह थाने से चला गया, तब जाकर पुलिसकर्मियों ने राहत की सांस ली।  

बहराइच। यूपी के बहराइच जिले में बुधवार को बौंडी थाने के अंदर अचानक 'लंगूर' पहुंच गया, जिसे देख थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। लंगूर थाना परिसर में एसओ की कुर्सी पर जा बैठा और एक-एक कर टेबल  पर मौजूद सभी फाइलों को देखकर किनारे रखता गया, यह देख किसी भी पुलिसकर्मी की हिम्मत नही हुई कि लंगूर को कोई कुर्सी से हटा सके। यह सिलसिला पूरे आधे घंटे तक चलता रहा और फिर लंगूर थाने से चला…