1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी जल्द 9 करोड़ वैक्सीनेशन लक्ष्य हासिल करने वाला देश का पहला राज्य बनेगा : सीएम योगी

यूपी जल्द 9 करोड़ वैक्सीनेशन लक्ष्य हासिल करने वाला देश का पहला राज्य बनेगा : सीएम योगी

यूपी में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) पर प्रभावी नियंत्रण (Effective Control) के लिए योगी सरकार (Yogi Government) का वैक्सीनेशन अभियान (Vaccination Campaign ) पूरे जोर शोर से जारी है। उत्तर प्रदेश जल्द ही नौ करोड़ लोगों को टीके की खुराक देने वाला देश का पहला राज्य बन जायेगा।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने बुधवार को टीम-09 की बैठक में बताया कि कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण की प्रक्रिया तेजी से चल रही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) पर प्रभावी नियंत्रण (Effective Control) के लिए योगी सरकार (Yogi Government) का वैक्सीनेशन अभियान (Vaccination Campaign ) पूरे जोर शोर से जारी है। उत्तर प्रदेश जल्द ही नौ करोड़ लोगों को टीके की खुराक देने वाला देश का पहला राज्य बन जायेगा।

पढ़ें :- बेटियां शिक्षित होकर  माता-पिता का नाम  कर रही हैं रोशन : सतीश चन्द्र द्विवेदी
Jai Ho India App Panchang

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने बुधवार को टीम-09 (Team-09) की बैठक में बताया कि कोविड (Covid) से बचाव के लिए टीकाकरण की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। जल्द ही हम 09 करोड़ से अधिक कोविड डोज देने वाले देश के प्रथम राज्य होंगे। अब तक प्रदेश में 07 करोड़ 45 लाख से अधिक लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है जबकि 1.52 करोड़ से ज्यादा लोगों ने दोनों डोज का कवर पा लिया है। बीते मंगलवार को 10 लाख 80 हजार से अधिक लोगों ने टीकाकवर प्राप्त किया। इस प्रकार प्रदेश में कुल कोविड वैक्सीनेशन 8 करोड़ 97 लाख से अधिक हो गया है। यह किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण (Vaccination) है।

उन्होंने कहा कि कोविड टेस्टिंग (Covid Testing) में 66 ज़िलों में संक्रमण का कोई भी नया केस नहीं मिला। राज्य में 182 संक्रमितों का उपचार हो रहा है। औसतन हर दिन सवा दो लाख से ढाई लाख तक टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 से भी कम हो गई है और रिकवरी दर 98.7 फीसदी है। पिछले 24 घंटे में हुई 02 लाख 21 हजार 226 सैम्पल टेस्टिंग में 19 नए मरीजों की पुष्टि हुई। मात्र 09 जिलों में ही नए मरीज मिले। इसी अवधि में 16 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। प्रदेश में अब तक 16 लाख 86 हजार 538 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। यह सतर्कता और सावधानी बरतने का समय है। थोड़ी सी लापरवाही संक्रमण को बढ़ाने का कारक बन सकती है।

यूपी के 34 जिलों अलीगढ़, अमरोहा, अयोध्या, आजमगढ़, बलिया, बलरामपुर, बांदा, बस्ती, बहराइच, भदोही, बिजनौर, बुलंदशहर, चंदौली, चित्रकूट, एटा, फरुर्खाबाद, फतेहपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, कानपुर देहात, कासगंज, महोबा, मुरादाबाद, पीलीभीत, प्रतापगढ़, रामपुर, सहारनपुर, शामली, श्रावस्ती, सिद्धार्थ नगर, सुल्तानपुर और सोनभद्र में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है।

पढ़ें :- UP BREAKING: शारदीय नवरात्रि, दशहरा और चेहल्लुम को लेकर योगी सरकार ने जारी की नई गा​इडलाइन
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...