1. हिन्दी समाचार
  2. यूपी : बरेली के इज्जतनगर रेल कारखाने में एक तिहाई कर्मचारियों के साथ काम शुरू

यूपी : बरेली के इज्जतनगर रेल कारखाने में एक तिहाई कर्मचारियों के साथ काम शुरू

Up Work Begins With One Third Of Employees At Izzatnagar Rail Factory In Bareilly

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते पूरे देश में आगामी 3 मई तक लॉकडाउन है। लॉकडाउन के चलते देश की अर्थव्यवस्था बेपटरी हो चुकी है। ऐसे में पूर्वोत्तर रेलवे के बरेली स्थित इज्जतनगर रेल कारखाना में एक महीने के बाद आज सोमवार से काम शुरू हो गया। अधिकारियों ने कोरोना वायरस संक्रमण को ध्यान में रखते हुए ऐसी कार्ययोजना बनाई है, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी होता रहे और कर्मचारियों को भी दिक्कत न हो। इसके लिए कारखाने में दो शिफ्ट में काम कराया जाएगा। इससे 33 फीसदी कर्मचारियों को बुलाने की व्यवस्था बनी रहेगी।

पढ़ें :- कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री को लगा झटका, इस मशहूर अभिनेत्री का शव फंदे से लटका मिला

पहली शिफ्ट सुबह 7:30 से 12:00 बजे तक होगी। इसके बाद 12:00 से 1:00 बजे तक पूरे कारखाने को सेनेटाइज किया जाएगा। फिर दूसरी शिफ्ट 1:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक चलेगी। दोनों शिफ्टों में 33-33 फीसदी ही कर्मचारी ही होंगे। इस योजना को दफ्तरों में लागू लिया जाएगा।

उत्पादन यूनिट के लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्य कराने कर्मचारियों के नाम के अक्षर के अनुसार ड्यूटी रोस्टर तैयार किया है। जिसमें सोमवार, मंगलवार, बुधवार, बृहस्पतिवार, शुक्रवार और शनिवार को अलग-अलग ड्यूटी लगाई गई है, जो लोग सोमवार को ड्यूटी करेंगे। उनका मंगल और बुधवार को रेस्ट रखा जाएगा। इसी तरह जो व्यक्ति मंगलवार को ड्यूटी करेंगे। उनका बुध और बृहस्पति को रेस्ट रहेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...