शिक्षा के मंदिर में भोजपुरी गानों पर बार बालाओं ने लगाये ठुमके, जांच के आदेश

लखनऊ। शिक्षा का मंदिर कहा जाने वाला विद्यालय अगर अश्लील डांस का मंच बना दिया जाये, तो इससे शर्मनाक बात क्या होगी। ऐसा ही कुछ यूपी के मिर्जापुर में हुआ, जहां प्राथमिक स्कूल को डांस बार बनाकर भोजपुरी गानों पर जमकर ठुमके लगे। मामला प्रशासन के संज्ञान में आने के बाद जांच शुरू हुई।

मिली जानकारी के मुताबिक, मिर्जापुर जिले के जमालपुर में रक्षाबंधन की रात को प्राइमरी स्कूल में प्रधानों का एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में आस-पास के बहुत से प्रधानों ने हिस्सा लिया। इसी दौरान यहीं बार बालाओं को डांस के लिए बुलाया गया। तेतरिया गांव के प्राइमरी स्कूल में बार बालाओं का डांस रात भर चलता रहा, डांस के बीच शराब और मुर्गा का भी दौर चला। बार बालाओं पर जमकर रुपया भी लुटाया गया।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने बताया, जमालपुर ब्लाक विकासखंड स्थित तेतरिया गांव में गत पांच अगस्त की रात को ग्राम प्रधान ने अपने पुत्र के जन्मदिन समारोह का आयोजन करके उसमें कथित रूप से अश्लील नृत्य का कार्यक्रम आयोजित किया था। विद्यालय में इस तरह के व्यक्तिगत कार्यक्रम आयोजित करने की इजाजत नहीं है।

तिवारी ने कहा कि पूरे मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी से कराई जा रही है। रिपोर्ट आने पर उसे जिलाधिकारी को भेज दिया जाएगा और उनके दिशा निर्देश पर आवश्यक कार्यवाई की जाएगी।