यूपीकोका बनाएगा अपराध मुक्त उत्तर प्रदेश: महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Mahendra-Nath-Pandey
यूपीकोका बनाएगा अपराध मुक्त उत्तर प्रदेश: महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Upcoca Is A Positive Step Toward Crime Free Uttar Pradesh

लखनऊ। उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने यूपीकोका कानून को प्रदेश को अपराधमुक्त बनाने की दिशा में सकारात्मक कदम करार दिया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को उत्तर प्रदेश में संगठित अपराध को नियंत्रित करने के लिए बनाए जा रहे इस कानून का विरोध करने से पहले आत्मचिंतन करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि यूपीकोका का विरोध उत्तर प्रदेश को अपराध मुक्त बनाने का विरोध करने सरीखा है। विपक्ष द्वारा मीडिया को यूपीकोका का बेबुनियाद डर दिखाने वाले नेताओं को यह पता नहीं है कि भाजपा के मूल विचार में मीडिया की स्वतंत्रता और सम्मान में लोकतंत्र की मजबूती निहित है।

भाजपा प्रदेश ने कहा कि यूपी कोका उत्तर प्रदेश को संगठित अपराध से मुक्त करने के लिए लाया जा रहा सशक्त कानून है। इसमें नकली दवाओं के कारोबार, भूमाफिया, अवैध खनन के काम जुटे तंत्र का ताना-बाना तोड़ने के लिए मजबूत कदम उठाए जाएंगे। विपक्ष द्वारा यूपीकोका का विरोध हास्यास्पद है और उससे भी हास्यास्पद है विपक्ष द्वारा काल्पनिक भय से मीडिया बंन्धुओं को डराने का प्रयास करना।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी अपने कार्यकर्ताओं प्रशिक्षण में मीडिया का सम्मान करना और शिष्टाचार संस्कारों में पिरोया जाता है। जनसंघ के समय से ही कांग्रेस के अहंकार और दमन के विरूद्ध मीडिया के सहयोग से ही लोकतंत्र की रक्षा सम्भव हो सकी। भाजपा का शुरू से ही मत है कि लोकतंत्र की खुशहाली और मजबूती के लिए मीडिया का मजबूत होना जरूरी है। ऐेसे में भाजपा द्वारा किंचित मात्र भी मीडिया का अहित होना काल्पनिक भय ग्रस्त लोंगों के मस्तिष्क की उपज ही हो सकती है।

पाण्डेय ने बताया कि यूपीकोका की तर्ज पर अन्य राज्यों में भी कानून है, जो संगठित अपराध रोकने में कारगर साबित हुए है। संगठित अपराध और अपराधियों के राजनीतिक आकाओं को कानून के शिंकजे में फंसने का डर भी यूपीकोका के विरोध की वजह हो सकता है। प्रदेश की खुशहाली तथा समृद्धि के लिए भयमुक्त व अपराध मुक्त प्रदेश का स्वप्न साकार करना हमारी प्राथमिकता है। हमारे नेतृत्व ने उत्तर प्रदेश की जनता को अपराध मुक्त उत्तर प्रदेश का भरोसा दिया है, योगी सरकार ने पूरा करने की दिशा में कारगर कदम उठाया है। आज यूपीकोका को काला कानून बताने वाले विपक्षी दल के नेता जिनके साथ खड़े हैं उनका रिकार्ड ही देश के नागरिकों के मौलिक अधिकारों के हनन का रहा है। हम चुनौती पूर्वक यह कह सकते है कि भाजपा शासित किसी भी प्रदेश की सरकार में नागरिक अधिकारों का हनन नहीं हुआ है और न ही किसी कानून का दुरूपयोग हुआ है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने यूपीकोका कानून को प्रदेश को अपराधमुक्त बनाने की दिशा में सकारात्मक कदम करार दिया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को उत्तर प्रदेश में संगठित अपराध को नियंत्रित करने के लिए बनाए जा रहे इस कानून का विरोध करने से पहले आत्मचिंतन करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि यूपीकोका का विरोध उत्तर प्रदेश को अपराध मुक्त बनाने का विरोध करने सरीखा है। विपक्ष द्वारा मीडिया को यूपीकोका का…