1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. Upcoming Cars in November 2021: इस महीने तक आ रही है ये शानदार कारें, जानिए इनकी खूबियां

Upcoming Cars in November 2021: इस महीने तक आ रही है ये शानदार कारें, जानिए इनकी खूबियां

वंबर का महीना भारतीय ऑटोमोटिव इंडस्ट्री के लिए धूम मचाने वाला सवित होने जा रहा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Upcoming Cars in November 2021: नवंबर का महीना भारतीय ऑटोमोटिव इंडस्ट्री के लिए धूम मचाने वाला सवित होने जा रहा है। बेहतरीन कारें लॉन्च होने जा रही है।कंपनियां इस महीने में अपने ग्राहकों के लिए तरह तरह के लुभावने आॅफर लेकर ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में तहलका मचाने की तैयारी ​कर रही है।

पढ़ें :- रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में आज बढ़ोतरी: वाणिज्यिक गैस सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये से अधिक की बढ़ोतरी नई दरें यहां देखें

नवंबर माह में लांच होनी वाली कारों की इस लिस्ट में आपके लिए बजट कारों से लेकर लग्जरी गाड़ियों को भी शामिल किया गया है। इसमें न्यू जनरेशन की मारुति सुजुकी सेलेरियो, टाटा टियागो सीएनजी (Tata Tiago CNG), ऑडी Q5 फेसलिफ्ट (Audi Q5 Facelift) और Porsche की भारत में पहली इलेक्ट्रिक कार Taycan EV जैसी कारों को शामिल किया गया है।

मारुति सुजुकी सेलेरियो
मारुति सुजुकी जल्द ही न्यू जनरेशन सेलेरियो को भारत में लॉन्च करेगी। यह कार अब देश भर में मारुति की डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गई है। इसमें आपको कई नए फीचर्स भी मिलेंगे।नई सेलेरियो में पहले जैसा ही 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 67 पीएस और 90 एनएम जनरेट करता है। इस बार, इसमें एक पावरफुल 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन भी मिल सकता है जो 82 पीएस और 113 एनएम के लिए अच्छा है। दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी से जुड़े होंगे। कंपनी इसका सीएनजी वर्जन भी पेश कर सकती है।

स्कोडा
स्कोडा की नई मिड-साइज़ सेडान कार, स्लाविया 18 नवंबर, 2021 को भारत में लॉन्च होने जा रही है। स्कोडा की यह नई सेडान कंपनी की पुरानी सेडान रैपिड को रिप्लेस करेगी। स्लाविया को दो इंजनों के साथ पेश किया जाएगा। पहला 1.0-लीटर टीएसआई होगा जो 115 पीएस और 178 एनएम जनरेट करेगा, जो 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर AT से जुड़ा होगा। इसमें 1.5-लीटर TSI भी मिलेगा जो 150 PS और 250 Nm का टार्क जनरेट करेगा, जिसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 7-स्पीड DSG के साथ जोड़ा जाएगा।

पढ़ें :- LPG Price Rise : एलपीजी सिलेंडर के दाम 100 रुपये से ज्यादा बढ़े, जानें अपने शहर में कीमत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...