उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा झटका, JDU में शामिल होंगे RLSP के दोनों विधायक

उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा झटका, JDU में शामिल होंगे RLSP के दोनों विधायक
उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा झटका, JDU में शामिल होंगे RLSP के दोनों विधायक

पटना। बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में फूट के आसार नजर आ रहे हैं। खबर है कि एनडीए का हिस्सा राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के दो विधायक दोनों विधायक ललन पासवान और सुधांशु शेखर पार्टी छोड़कर जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में शामिल होने जा रहे है।बताया जा रहा है कि सुधांशु शेखर जेडीयू में हाल ही में शामिल हुए प्रशांत किशोर से कई दिनों से संपर्क में थे और अब उन्होंने ललन पासवान के साथ जेडीयू में शामिल होने का फैसला कर लिया है। सूत्रों के हवाले से ये खबर आई है।

Upendra Kushwahas Rlsp Two Mla Will Join Jdu According To Sources :

आरएलएसपी विधायक सुधांशु शेखर और ललन पासवान के जेडीयू में शामिल होने की खबरों को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘समेटिए नीतीश कुमारजी अपने लोगों को। केवल दहेज लेना-देना अपराध नहीं है बल्कि किसी पार्टी को डैमेज करने हेतु लोभ व प्रलोभन देना भी अपराध एवं घोर अनैतिक कुकृत्य है। ऐसे यह कोई नहीं मानेगा कि आपकी पार्टी में ऐसा कुकृत्य आपकी सहमति के बगैर हो रहा होगा।’

सीट शेयरिंग

बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे के मुद्दे पर रालोसपा एनडीए से नाखुश है। कुशवाहा पिछले दिनों तेजस्वी यादव से मिले थे। कुशवाहा ने 9 नवंबर को कहा था कि उन्हें दो क्या तीन सीटें भी मंजूर नहीं। उनकी पार्टी की ताकत बढ़ी है, इसलिए सीटों को संख्या ज्यादा होनी चाहिए।

दरअसल, 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी बिहार की 40 सीटों में से 30 पर लड़ी थी और उसे 22 सीटों पर जीत मिली थी। एलजेपी और आरएलएसपी क्रमश: सात और तीन सीटों पर उतरी थीं और उन्होंने क्रमश: छह और तीनें सीटें जीती थीं।

अब इस बार एनडीए के साथ नीतीश कुमार की जेडीयू भी आ गई है। जेडीयू और बीजेपी ने बराबर की सीटों पर लड़ने का फैसला किया है। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही है कि रामविलास पासवान की पार्टी और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को कम सीटें मिलेंगी. कुशवाहा बिहार सरकार में भी भागीदारी की मांग कर रहे हैं।

पटना। बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में फूट के आसार नजर आ रहे हैं। खबर है कि एनडीए का हिस्सा राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के दो विधायक दोनों विधायक ललन पासवान और सुधांशु शेखर पार्टी छोड़कर जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में शामिल होने जा रहे है।बताया जा रहा है कि सुधांशु शेखर जेडीयू में हाल ही में शामिल हुए प्रशांत किशोर से कई दिनों से संपर्क में थे और अब उन्होंने ललन पासवान के साथ जेडीयू में शामिल होने का फैसला कर लिया है। सूत्रों के हवाले से ये खबर आई है।आरएलएसपी विधायक सुधांशु शेखर और ललन पासवान के जेडीयू में शामिल होने की खबरों को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'समेटिए नीतीश कुमारजी अपने लोगों को। केवल दहेज लेना-देना अपराध नहीं है बल्कि किसी पार्टी को डैमेज करने हेतु लोभ व प्रलोभन देना भी अपराध एवं घोर अनैतिक कुकृत्य है। ऐसे यह कोई नहीं मानेगा कि आपकी पार्टी में ऐसा कुकृत्य आपकी सहमति के बगैर हो रहा होगा।'

सीट शेयरिंग

बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे के मुद्दे पर रालोसपा एनडीए से नाखुश है। कुशवाहा पिछले दिनों तेजस्वी यादव से मिले थे। कुशवाहा ने 9 नवंबर को कहा था कि उन्हें दो क्या तीन सीटें भी मंजूर नहीं। उनकी पार्टी की ताकत बढ़ी है, इसलिए सीटों को संख्या ज्यादा होनी चाहिए।दरअसल, 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी बिहार की 40 सीटों में से 30 पर लड़ी थी और उसे 22 सीटों पर जीत मिली थी। एलजेपी और आरएलएसपी क्रमश: सात और तीन सीटों पर उतरी थीं और उन्होंने क्रमश: छह और तीनें सीटें जीती थीं।अब इस बार एनडीए के साथ नीतीश कुमार की जेडीयू भी आ गई है। जेडीयू और बीजेपी ने बराबर की सीटों पर लड़ने का फैसला किया है। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही है कि रामविलास पासवान की पार्टी और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को कम सीटें मिलेंगी. कुशवाहा बिहार सरकार में भी भागीदारी की मांग कर रहे हैं।