1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. UPPBPB Recruitment 2022: लखनऊ में UP Police Constable के पदों पर निकली हजार से भी ज्यादा भर्ती, ये है आवेदन की लास्ट डेट

UPPBPB Recruitment 2022: लखनऊ में UP Police Constable के पदों पर निकली हजार से भी ज्यादा भर्ती, ये है आवेदन की लास्ट डेट

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ ने यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल के 26000 से ज्यादा खाली पदों पर भर्ती निकाली है। योग्य उम्मीदवार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

UPPBPB Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ ने यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल के 26000 से ज्यादा खाली पदों पर भर्ती निकाली है। योग्य उम्मीदवार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

पढ़ें :- BECIL Recruitment: Junior Technical Office समेत कई पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती 2022 ने यह भर्ती अभियान कुल 26000 से ज्यादा पदों को भरने के लिए चलाया है। इनमें सिविल पुलिस कॉन्स्टेबल के कुल 26210 पद और फायरमैन के 172 पद शामिल हैं।

आवश्यक जानकारी 

आपको बता दें, बोर्ड (UPPBPB) द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट (Official website) पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, ऑनलाइन आवेदन 27 जनवरी 2022 दोपहर 3.30 बजे तक स्वीकार किए जाएंगे।

पदों की संख्या : 26382 पद

वैकेंसी डिटेल्स

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल (सिविल) – 26210 पद

पढ़ें :- सीएम योगी ने समाज को दिखाया जगदीश गांधी का असली चेहरा, कहा- जब ऐसे संस्थापक होंगे तो बच्चों पर पढ़ाई के दबाव से अवसाद ही बढ़ेगा

फायरमैन – 172 पद

सिलेक्शन प्रोसेस

नोटिफिकेशन के मुताबिक, आवेदकों को ऑफलाइन परीक्षा देना होगा, जिसमें ऑब्जेक्टिव टाइप के प्रश्न पूछे जाएंगे। करीब 20 लाख उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन प्रोसेस, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST), फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) से गुजरना होगा। इन परीक्षाओं में आवेदकों की परफॉर्मेंस के आधार पर फाइनल रिजल्ट जारी किया जाएगा।

आयु सीमा

योग्य उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 22 वर्ष तक मांगी गई है। जबकि हेड ऑपरेटर और वर्कशॉप स्टाफ पोस्ट के लिए आयु सीमा कम से कम 20 और अधिकतम 28 वर्ष तक होनी चाहिए।

इन पदों पर 2000 से ज्यादा वैकेंसी

इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने असिस्टेंट ऑपरेटर समेत कई पदों पर भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसके अनुसार, विभिन्न पदों पर कुल 2430 वैकेंसी भरी जाएंगी। इनमें असिस्टेंट ऑपरेटर, रेडियो कैडेर में हेड ऑपरेटर या हेड ऑपरेटर मैकेनिक और वर्कशॉप स्टाफ के पद शामिल हैं। ऑनलाइन आवेदन 20 जनवरी से शुरू होंगे और 28 फरवरी 2022 तक चलेंगे।

पढ़ें :- Pariksha Pe Charcha-2023 : सीएम योगी ने CMS स्कूल पर साधा निशाना, बोले-जब जगदीश गांधी जैसे संस्थापक होंगे तो बच्चों पर पढ़ाई का दबाव तो बढ़ेगा ही
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...