UPPSC- J 2016 का Result घोषित, लखनऊ की स्वरांगी शुक्ला बनी टॉपर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सेवा आयोग (UPPSC) ने न्यायिक सेवा सिविल जज जूनियर डिविजन (PCS-J) परीक्षा 2016 का अंतिम परिणाम शुक्रवार को जारी कर दिया। लखनऊ के इंद्रानगर की स्वरांगी शुक्ला ने परीक्षा में टॉप किया है। हकीकतनगर, दिल्ली के विनोद जोशी को दूसरा और यूपी के ही लालगंज, प्रतापगढ़ के विनोद कुमार पांडेय को तीसरा स्थान मिला है। अभ्यर्थी अपना परीक्षा परिणाम uppsc.up.nic.in पर जाकर देख सकते हैं।
आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि पीसीएस जे 2016 की मुख्य परीक्षा का परिणाम 18 अगस्त 2017 को घोषित किया गया था। इसमें 669 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया था। 13 सितंबर से पांच अक्तूबर के बीच आयोग में हुए इंटरव्यू में 665 अभ्यर्थी शामिल हुए। इस भर्ती के जरिए सिविल जज जूनियर डिविजन के 218 पदों पर चयन किया गया है। परिणाम आयोग की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

सचिव ने बताया कि परीक्षा परिणाम में जिन अभ्यर्थियों के नाम के आगे प्रोविजनल लिखा है उन्हें निर्धारित समयावधि में वांछित अभिलेख आयोग दफ्तर में जमा करने होंगे। ऐसा न करने पर उनका अर्भ्यथन/चयन निरस्त माना जाएगा। इस परीक्षा परिणाम में चयनित अभ्यार्थियों के प्राप्तांक एवं श्रेणीवार कट ऑफ अंक जल्द ही आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। यह जानकारी सार्वजनिक किए जाने के बाद सूचना के अधिकार अधिनियम 2005 के तहत आयोग को मिलने वाले किसी भी आवेदन पत्र पर विचार नहीं किया जाएगा।

{ यह भी पढ़ें:- अखिलेश पर 'मुलायम' हुए सपा संरक्षक, पैर छूने पर दिया आशीर्वाद }