1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. UPPRPB Recruitment 2022: यूपी पुलिस ने 2430 पदों पर निकली भर्ती, आपके पास है ये डिग्री तो जल्द करें अप्लाई

UPPRPB Recruitment 2022: यूपी पुलिस ने 2430 पदों पर निकली भर्ती, आपके पास है ये डिग्री तो जल्द करें अप्लाई

यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB ) ने 2430 पदों को भरने के लिए एक भर्ती अभियान शुरू किया है और विभाग में सहायक ऑपरेटर (Assistant Operator), हेड ऑपरेटर (Head Operator) और अन्य सहित कई पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। आपको बता दें, इन पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 2430 पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB ) ने 2430 पदों को भरने के लिए एक भर्ती अभियान शुरू किया है और विभाग में सहायक ऑपरेटर (Assistant Operator), हेड ऑपरेटर (Head Operator) और अन्य सहित कई पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। आपको बता दें, इन पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 2430 पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

पढ़ें :- Central Bank Of India Recruitment: बैंक में 110 पदों पर निकली भर्ती, ये डिग्री वाले करें अप्लाई

इतना ही नहीं, आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मार्च है और सभी आवेदन उससे पहले या उससे पहले जमा किए जाने चाहिए। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अंतिम तिथि से बहुत पहले इन पदों के लिए आवेदन करें क्योंकि वेबसाइटें आवेदन तिथि के अंतिम दिनों में क्रैश/ब्रेक हो जाती है।

आवश्यक जानकारी 

भर्ती अभियान के तहत, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) निम्नलिखित पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती करना चाहता है।

पदों की संख्या 

Assistant Operator – 1374 पद

Head Operator / Headoprator mechanic – 936 पद

पढ़ें :- BPSC Recruitment: बाल विकास परियोजना अधिकारी के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करतें अप्लाई

Workshop Staff: 120 पद

असिस्टेंट ऑपरेटर

फिजिक्स और मैथ्स विषयों के साथ इंटरमीडिएट या समकक्ष पूरा किया हो. हेड ऑपरेटर – इलेक्ट्रॉनिक्स/ टेलीकम्युनिकेशन/ इलेक्ट्रिकल/ कंप्यूटर साइंस/ आईटी/ मैकेनिकल में तीन साल का इंजीनियरिंग डिप्लोमा पूरा किया होना चाहिए।

वर्कशॉप स्टाफ

उम्मीदवार को संबंधित विषय में 12वीं और आईटीआई (ITI) पास होना चाहिए। यूपी पुलिस भर्ती 2022 आयु सीमा सहायक संचालक – 18 से 22 वर्ष की आयु के बीच। वर्कशॉप स्टाफ, हेड रेडियो ऑपरेटर / हेड मैकेनिक ऑपरेटर – 20 से 28 वर्ष की आयु के बीच।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...