UPPSC भर्ती घोटाला: बड़ी कार्रवाई की तैयारी में सीबीआई

UPPSC, UPPSC भर्ती घोटाला
UPPSC भर्ती घोटाला: बड़ी कार्रवाई की तैयारी में सीबीआई

लखनऊ । उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC-यूपीपीएससी) में साल 2010 से 2015 के लिए हुई भर्तियों में अनियमितता के मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम को अब तक की जांच में कई अहम साक्ष्य हाथ लगे हैं। जिनके आधार सीबीआई इस मामले के आरोपियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने करने की तैयारी कर रही है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक सीबीआई को यूपीपीएसी के गोपनीय विभाग के दस्तावेजों से कई अहम साक्ष्य मिले हैं। जिनके विश्लेषण का काम जारी है। सीबीआई के अधिकारी इन साक्ष्यों के आधार पर संबन्धित अधिकारियों के कम्प्यूटरों की स्कैनिंग भी कर रही है। सीबीआई के कम्प्यूटर विशेषज्ञ हार्डडिस्कों की स्कैनिंग कर पुराने डाटा को जुटाने की कोशिश कर रहे हैं।

{ यह भी पढ़ें:- UPPSC मेंस परीक्षा रद्द }

ऐसा माना जा रहा है कि अब तक सीबीआई आयोग में तैनात तत्कालीन कई बड़े अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुख्ता साक्ष्य जुटा चुकी है। जिसकी जानकारी उत्तर प्रदेश शासन को दी जा चुकी है। जल्द ही सीबीआई इन अधिकारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकती है।

आपको बता दें कि यूपीपीएससी द्वारा साल 2012 से 2016 के बीच की गई पीसीएस अधिकारियों की भर्तियों में जाति विशेष के आवेदकों को साक्षात्कार में अधिक अंक देकर मेरिट में शामिल करने और लिखित परीक्षा के टॉपरों की अपेक्षा अधिक अंक दिए गए थे। इसके अलावा आयोग की ओर से की जाने वाली अन्य भर्तियों में भी जाति विशेष के आवेदकों को सहूलियतें मिलने के आरोप लगे थे। आयोग के तत्कालीन चेयरमैन डॉ. अनिल यादव पर तमाम अनियमितताओं को अंजाम देने के आरोप लगे थे।जिसके बाद चेयरमैन के रूप में उनकी नियुक्ति भी सवालों के घेरे में आ गई थी। एक वर्ष पूर्व सत्ता में आई भाजपा ने चुनावों के दौरान यूपीपीएससी में हुए भर्ती घोटाले की जांच सीबीआई से करवाने का आश्वासन दिया था।

{ यह भी पढ़ें:- पूर्व IG डीजी वंजारा का खुलासा- इशरत एनकाउंटर के बाद मोदी-शाह को गिरफ्तार करना चाहती थी CBI }

लखनऊ । उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC-यूपीपीएससी) में साल 2010 से 2015 के लिए हुई भर्तियों में अनियमितता के मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम को अब तक की जांच में कई अहम साक्ष्य हाथ लगे हैं। जिनके आधार सीबीआई इस मामले के आरोपियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने करने की तैयारी कर रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक सीबीआई को यूपीपीएसी के गोपनीय विभाग के दस्तावेजों से कई अहम साक्ष्य मिले हैं। जिनके विश्लेषण का काम…
Loading...