1. हिन्दी समाचार
  2. पीएम केयर्स फंड को लेकर हंगामा, अधीर रंजन चौधरी ने की आपत्तिजनक टिप्पणी, अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस को घेरा

पीएम केयर्स फंड को लेकर हंगामा, अधीर रंजन चौधरी ने की आपत्तिजनक टिप्पणी, अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस को घेरा

Uproar Over Pm Cares Fund Adhir Ranjan Chaudharys Objectionable Remarks Anurag Thakur Surrounds Congress

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पीएम केयर्स फंड को लेकर लोकसभा में बीजेपी और कांग्रेस के बीच तीखी बहस हुुई। सदन में कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि पीएम केयर्स फंड का नाम प्रधानमंत्री की संस्था से जुड़ा हुआ है। इसलिए यह अधिक उपयुक्त नहीं होगा। उन्होंने आगे कहा कि अगर यह फंड सार्वजनिक विश्वास के बजाय कानून के माध्यम से बनाया गया होता तो ज्यादा उपयुक्त होता। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी के इस बयान का केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पलटवार किया।

पढ़ें :- बीजेपी ने जारी की लालू राज की डिक्शनरी....क से क्राइम, ख से खतरा, ग से गोली...

उन्होंने कहा कि पीएम केयर्स फंड का विरोध, केवल विरोध के नाम पर हो रहा है, जिस तरह से इन्होंने ईवीएम का विरोध किया और कई चुनाव हारे। इन्होंने लगातार जन-धन योजना, विमुद्रीकरण, तीन तलाक और जीएसटी को बुरा बताया। इन्हें हर चीज में खामी नजर आती है, जबकि खुद इनकी ही नीयत में खोट है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, पीएम केयर्स फंड एक पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट है, जिसकी स्थापना भारत के लोगों के लिए की गई है।

आपने नेहरू-गांधी परिवार के लिए ट्रस्ट की स्थापना की। नेहरू और सोनिया गांधी पीएम नेशनल रिलीफ फंड के सदस्य रहे हैं। इस पर चर्चा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नेहरू जी ने 1948 में एक शाही आदेश की तरह प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष बनाने का आदेश दिया था लेकिन उसका पंजीकरण आज तक नहीं हो पाया है। एफसीआरए को मंजूरी कैसे मिली?

अधीर रंजन चौधरी ने की आपत्तिजनक टिप्पणी
इससे पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष के सांसदों ने एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी ने वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। इसके बाद सदन की कार्यवाही को आधे घंटे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

पढ़ें :- संजय सिंह ने बोला यूपी सरकार पर हमला, कहा-सत्ता में आए तो दिल्ली मॉडल उत्तर प्रदेश में लागू होगा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...