1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बड़ा फरमान, बोले- बिना मास्क अस्पतालों में ‘नो एंट्री’

यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बड़ा फरमान, बोले- बिना मास्क अस्पतालों में ‘नो एंट्री’

यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (UP's Deputy CM Brajesh Pathak) ने कहा कि हम सभी भीड़-भाड़ वाले इलाकों में लोगों को मास्क के साथ जाने की सलाह दे रहे हैं, लेकिन अस्पताल परिसर में बिना मास्क के न जाएं, ये हम अनिवार्य करने जा रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (UP’s Deputy CM Brajesh Pathak) ने कहा कि हम सभी भीड़-भाड़ वाले इलाकों में लोगों को मास्क के साथ जाने की सलाह दे रहे हैं, लेकिन अस्पताल परिसर में बिना मास्क के न जाएं, ये हम अनिवार्य करने जा रहे हैं।

पढ़ें :- तैयारियां पूरी:सांसद खेल स्पर्धा का कल से होगा आगाज-विधायक ऋषि त्रिपाठी

ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने कहा कि आगरा वाले मामले में जीनोम सिक्वेनसिंग (Genome Sequencing)करवाई जा रही है। अस्पतालों में मास्क अनिवार्य किया गया है। कोविड से लड़ने के लिए मौजूदा संसाधनों की परख के लिए हम प्रदेश स्तर पर मॉक ड्रिल (Mock Drill) का आयोजन भी कर रहे हैं।

इसी के साथ विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष डिरेल है और भ्रमित है। कांग्रेस ने भ्रष्टाचार की सारी सीमाएं लांघ दी थी। उनके शासन काल में भारत भ्रष्टाचारी देशों की सूची में अव्वल था। साथ ही बसपा-सपा जाति विशेष और परिवार की पार्टियां हैं। इन्हें जनता नकार चुकी है।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक (Deputy CM Brajesh Pathak) ने कहा कि चिकित्सा और शिक्षा विभाग दोनों ही राउंड दि क्लॉक काम करने वाले महकमे हैं। उन्होंने बताया कि 2017 में 13 मेडिकल कॉलेज सक्रिय थे, वहीं आज हमारे पास 65 मेडिकल कॉलेज चल रहे हैं। यहां पढ़ाई भी हो रही है और दवाई भी मिल रही है।

डिप्टी सीएम (Deputy CM) ने कहा कि अब 14 जिले ऐसे हैं जहां मेडिकल कॉलेज नहीं है जिनके लिए काम किया जा रहै है। इसके अलावा कोरोना को लेकर पूरे प्रदेश में मॉक ड्रिल (Mock Drill)  की जाएगी। साथ ही वेंटीलेटर, ऑक्सीजन, कंसंट्रेटर, उपकरण सभी की जांच होगी। हम कोरोना के हालात से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

पढ़ें :- Good Initiative : स्टेट नेशनल होम्योपैथिक मेडिक​ल कॉलेज व हॉस्पिटल लखनऊ के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. जितेंद्र कुमार ने मरीजों की सेवा कर मनाया जन्म दिन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...